होम / Haryana-Ambala: ट्रेन के AC कोच में चेकिंग के दौरान दो युवक के पास पाया कुछ ऐसा, जिसे देख कोच में मच गया हड़कंप

Haryana-Ambala: ट्रेन के AC कोच में चेकिंग के दौरान दो युवक के पास पाया कुछ ऐसा, जिसे देख कोच में मच गया हड़कंप

• LAST UPDATED : September 7, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana-Ambala: हरियाणा के अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर एक ऐसा हादसा पेश आया जिसे देख RPF वालो के होश उड़ गए। दरअसल देर शाम ट्रेनों में यात्रियों की चैकिंग की जा रही थी। उसी दौरान RPF द्वारा चैकिंग करने पर एक यात्री के पास दो किलो सोना पाया गया वहीं दूसरे यात्री से पांच लाख रुपए नकदी मिला। इस जानकारी के बाद ट्रैन के कोच में हड़कंप मच गया । इस घटना के फ़ौरन बाद ही इसकी सूचना आयकर विभाग को दी गई और आगे की कार्रवाई जारी है। बताया जा रहा है कि यह दोनों यात्री अमृतसर के निवासी हैं वहीं इन दोनों का काम भी आभूषण और कपड़ो का है ।

  • चुनाव को लेकर सख्त हुई रेलवे पुलिस
  • RPF इंचार्ज ने दी जानकारी

Aparajita Bill : बंगाल गवर्नर ने बिल राष्ट्रपति को भेजा: कहा- इसमें कई खामियां, ममता सरकार जल्दबाजी में काम न करे

चुनाव को लेकर सख्त हुई रेलवे पुलिस

दरअसल, हरियाणा में विधानसभा चुनाव में कुछ ही समय बाकी है। ऐसे में सभी जाँच एजेंसियाँ एक्टिव हो चुकी हैं । स्टेशन व ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। ऐसे में कल अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर RPF द्वारा ट्रेनों में चैकिंग अभियान चलाया गया। ऐसे में ही ट्रेन में चैकिंग के दौरान एक यात्री से दो किलो सोना और दूसरे यात्री से पांच लाख रुपए नकदी बरामद किए गए हैं। आरपीएफ ने हैरान कर देने वाली बात यह बताई है कि दो किलो सोने की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए आंकी है।

Haryana Election 2024: ‘BJP अब गद्दारों की पार्टी’, टिकट कटने पर बौखलाए कर्णदेव कंबोज, पूर्व सीएम खट्टर पर साधा निशाना

RPF इंचार्ज ने दी जानकारी

इस घटना की जानकारी आरपीएफ इंचार्ज जावेद खान ने दी है। उन्होंने बताया कि हरियाणा चुनाव को ध्यान में रखते हुए उन्हें यह आदेश मिला था कि चुनाव के समय कुछ असामाजिक तत्व चुनाव को प्रभावित करने के लिए गड़बड़ियां करते हैं, जिससे चुनाव में दिक्कत आए। इस बात को मुख्यालय द्वारा गंभीरता से लिया गया है। चुनाव के समय बोर्डर सील कर दिए जाते हैं। जिसके कारण आपराधिक प्रकार के व्यक्ति ट्रेन से सफर करते हैं। क्योंकि ट्रेन आसानी से हर स्टेट को पार करती है।

इसीलिए जो टीम तैयार की गई थी, उसी टीम द्वारा कल ट्रेन संख्या 1 में लुधियाना से चलने के बाद चैकिंग की गई, तो कोच नंबर बी 2 में व्यक्ति गगनदीप को चैक किया गया। चैकिंग में उनके पास से दो किलो सोना मिला।और कुछ नगदी भी बरामद की गई ।इस घटना के बाद कार्यवाही जारी है जल्द ही इस पर एक्शन लिया जाएगा ।

Digvijay Chautala on OP Chautala : दादा ओमप्रकाश चौटाला के सामने कभी चुनाव लड़ने की नहीं सोच सकता : दिग्विजय चौटाला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox