होम / Firecracker Blast: गंधक पोटाश से युवक बना रहा था पटाखा, हुआ बड़ा ब्लास्ट, जानें पूरा मामला

Firecracker Blast: गंधक पोटाश से युवक बना रहा था पटाखा, हुआ बड़ा ब्लास्ट, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : October 27, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Firecracker Blast: हरियाणा के रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा स्थित मोहल्ला भीम बस्ती में एक दुखद घटना घटी, जब गंधक पोटाश से पटाखे बनाते समय अचानक एक धमाका हो गया। इस धमाके के साथ ही कमरे में भीषण आग लग गई, जिससे वहां काम कर रहा 19 वर्षीय सुमित गंभीर रूप से झुलस गया।

क्या है पूरा मामला

सुमित, जो आईटीआई का छात्र था, शनिवार शाम को अपने घर के एक कमरे में पटाखे बना रहा था। अचानक पोटाश में विस्फोट हो गया, जिससे तेज आवाज के साथ आग भड़क उठी। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने देखा कि चारों ओर धुआं फैला हुआ था। तुरंत ही लोगों ने सुमित को बाहर निकालकर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Panipat Half Marathon: पानीपत में हाफ मैराथन का आयोजन,सीएम सैनी समेत हजारों लोग लेंगे भाग

इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने सुमित के शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। रविवार को शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है, ताकि इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा सके। स्थानीय निवासियों ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है, और सुमित के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की है।

सावधानी बरतने की आवश्यकता

यह घटना पटाखे बनाने के दौरान सुरक्षा उपायों की कमी को भी उजागर करती है, जो कई बार इस तरह की गंभीर दुर्घटनाओं का कारण बनती हैं। सभी ने मिलकर इस मामले में सावधानी बरतने की आवश्यकता पर जोर दिया है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

CM Saini: ‘दौड़ेगा हरियाणा, जीतेगा हरियाणा’, ऐतिहासिक मैराथन के आयोजन में सीएम सैनी ने दिखाई हरी झंडी