HTML tutorial
होम / Haryana Online Scam: नहीं रुक रहा ऑनलाइन ठगी का मामला, सिरसा में चार लोगों ने गवाई भारी रकम

Haryana Online Scam: नहीं रुक रहा ऑनलाइन ठगी का मामला, सिरसा में चार लोगों ने गवाई भारी रकम

• LAST UPDATED : October 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Haryana Online Scam:  देशभर में बढ़ता ऑनलाइन स्केम अब लोगों के लिए सिरदर्द बना जा रहा है। दरअसल, हाल ही में सिरसा के चार निवासी ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो गए, चारो लोगों को लगभर 25 लाख रुपये गवाने पड़े । यह मामला सिरसा के सेक्टर 19 का है। जहाँ पर हुडा के सरकारी कर्मचारी शमशेर सिंह को टेलीग्राम पर सरल कार्य पूरा करके आसानी से पैसे मिलने का वादा करके एक साइबर अपराधी को 5.84 लाख रुपये ट्रांसफर करने के लिए धोखा दिया था। ऐसे मामले अक्सर सामने आते हैं लेकिन, सिरसा में इतनी बड़ी रकम का जाना एक चिंता का विषय है।

  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • कई लोगों के साथ हो चूका है यही स्केम

Petrol-Diesel Price : कच्चे तेल के रेटों में भारी गिरावट के बाद…, पेट्रोल-डीजल के इतने हुए दाम

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल ठगों ने शुरू में एक छोटी राशि मांगी, लेकिन कुछ ही देर बाद ठगों ने एक बड़ी राशि की मांग की, शमशेर को विश्वास दिलाया कि उसे अपना पैसा वापस पाने के लिए 11 लाख रुपये और देने होंगे। बहुत देर से धोखाधड़ी का एहसास होने पर शमशेर ने मामले की सूचना साइबर क्राइम हेल्पलाइन पर दी। एक अन्य घटना में, ऐलनाबाद स्थित त्वचा विशेषज्ञ डॉ कोमल बंसल को 1.9 लाख रुपये की ठगी कर ली गई, जब एक ठग ने सेना अधिकारी के रूप में सिरसा वायु सेना स्टेशन पर 95 महिला कैडेटों की मेडिकल जांच का खर्च वहन करने का वादा किया।

Rewari Crime : युवक ने आखिर क्यों उठाया ऐसा खौफनाक कदम, जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान

कई लोगों के साथ हो चूका है यही स्केम

एक नहीं दो नहीं कई लोग इस ठगी का सामना कर चुके हैं। दरअसल, सिरसा में सीमेंट स्टोर के मालिक संदीप कुमार को ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले में धोखा दिया गया, जिसमें उन्होंने 15.23 लाख रुपये गंवा दिए। शेयर बाजार में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने वाला एक व्हाट्सएप संदेश लेने के बाद, उन्होंने एक फर्जी ऐप डाउनलोड करने के लिए लिंक का अनुसरण किया। समय के साथ, उन्होंने ज्यादा रिटर्न की उम्मीद में विभिन्न खातों में पैसे ट्रांसफर किए। जब ​​उन्होंने अपना पैसा निकालने का प्रयास किया, तो घोटालेबाजों ने करों के बहाने अतिरिक्त भुगतान की मांग की।

Haryana Crime: बदमाशों ने आठ कमरों के चटकाए ताले, फिर…अपराध को दिया अंजाम, पढ़ें पूरी खबर

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox