क्राइम

Kuruksherta News : जमीन खरीद -फरोख्त मामले में धोखाधड़ी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kuruksherta News : शाहाबाद से एक व्यक्ति के साथ जमीन-खरीद फरोख्त मामले में धोखाधड़ी का केस सामने आया है। बताया जा रहा है कि व्यक्ति से मकान खरीदने के नाम पर 7 लाख 13 हजार रुपये ऐंठ लिए गए। पीड़ित ने गांव के ही एक व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी व मारपीट की धाराओं के तहत केस दर्ज जांच शुरू कर दी है।

जानकारी मुताबिक शाहाबाद निवासी जगतार सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने गांव में ही जमीन खरीदना चाहता था। जिसके लिए गांव के रहने वाले रामेश्वर ने उसे बताया कि उसका भाई श्याम रत्न का मकान गांव लंड़ी में खाली हुआ है, वह लोग दूसरे शहर में शिफ्ट हो गए है तो वे उसे बेचना चाहते है।

Kuruksherta News : इकरारनामा लिखने से मना कर दिया

जगतार सिंह ने बताया कि उसने श्याम रत्न के मकान का 7 लाख 13 हजार रुपए में सौदा पक्का किया था जिसका इकरारनामा श्याम रतन ने लिखित में करवाने से मना कर दिया। श्याम रतन ने मकान के सभी दस्तावेज जगतार को भेज दिए थे, लेकिन जब पैसे देने की बारी आई तो पैसे कम होने के कारण श्याम रत्न ने मकान का इकरारनामा लिखने से मना कर दिया। बाद में जब पैसों का इंतजाम होने के बाद उसने कॉल किया तो श्याम रत्न खुद मौके पर नहीं आया और अपने बेटे अनिल कुमार को भेजा।

जबरन कब्जा करने के प्रयास

14 जून को उनके बीच में इकरारनामा हुआ और गांव के मौजिज व्यक्तियों के बीच में अनिल कुमार को 7 लाख 13 हजार रुपए दिए। परंतु अब वे रजिस्ट्री करवाने से इंकार कर रहे हैं। जगतार ने पुलिस को बताया कि अब उनके द्वारा खरीदे गए मकान पर जबरन कब्जा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने धोखाधड़ी व मारपीट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Jind Fraud News : कनाडा में जॉब दिलाने का झांसा देकर 21.50 लाख की ठगी

Woman Commits Suicide : जींद में घरेलू कलह के चलते महिला ने जहर खाकर की आत्महत्या

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

8 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago