होम / Haryana Crime: साइबर ठगों का गिरोह हो गया सक्रिय! व्यक्ति को दी धमकी…ठगे 6.64 लाख रुपए

Haryana Crime: साइबर ठगों का गिरोह हो गया सक्रिय! व्यक्ति को दी धमकी…ठगे 6.64 लाख रुपए

• LAST UPDATED : October 27, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Crime: दादरी जिले के काकड़ौली सरदारा गांव में एक व्यक्ति, जयबीर सिंह, के साथ एक ठगी की वारदात हुई है, जिसमें उसे 6.44 लाख रुपये का नुकसान हुआ। जयबीर ने बताया कि 20 अक्तूबर को उसे एक व्हाट्सएप कॉल आई, जिसमें कॉल करने वाले ने खुद को चंडीगढ़ के सदर थाने से बताया और कहा कि उसके बेटे रोहित को दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

क्या है पूरा मामला

उसे यह बताया गया कि अगर वह अपने बेटे को बचाना चाहता है, तो उसे पैसे देने होंगे। जयबीर ने बेटे से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाया। इससे प्रभावित होकर उसने अपने परिचितों से पैसे जुटाने शुरू कर दिए। पहले उसने ओमप्रकाश से 50,000 और 49,999 रुपये की दो ट्रांजेक्शन की। इसके बाद पुनित और मोहन गोयल से भी 49,999 रुपये की एक-एक ट्रांजेक्शन करवाई।

Sexual Assault: पुलिस अधिकारी पर यौन शोषण का आरोप, 19 महिला कर्मियों ने दर्ज कराया बयान, जानें खबर

21 अक्तूबर को उसे फिर से उसी नंबर से कॉल आई, जिसमें 3.35 लाख रुपये डलवाने का दबाव बनाया गया। जयबीर ने मोहन गोयल से 2.35 लाख और एक लाख की दो और ट्रांजेक्शन करवाई। हालांकि, 21 अक्तूबर को शाम को जब उसके बेटे रोहित का फोन आया, तो उसने किसी भी तरह की ऐसी घटना से इंकार किया। इससे जयबीर को ठगी का एहसास हुआ और उसने तुरंत साइबर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

मामले की जांच शुरू

पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों का कहना है कि वे जल्द ही आरोपियों को पकड़ने में सफल होंगे। यह घटना दिखाती है कि कैसे ठग लोगों को भय के जरिए अपना शिकार बनाते हैं।

Road Accident: भीषण हादसा! यात्रियों से भरी बस की ट्रक से टक्कर, दिल्ली एयरपोर्ट जाते समय हुआ हादसा