HTML tutorial
होम / Gangster Lawrence: मूसेवाला मर्डर का कौन है असल मास्टरमाइंड, जिसने लॉरेंस का दिया पूरा-पूरा साथ

Gangster Lawrence: मूसेवाला मर्डर का कौन है असल मास्टरमाइंड, जिसने लॉरेंस का दिया पूरा-पूरा साथ

• LAST UPDATED : October 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Gangster Lawrence: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस- बिश्नोई गैंग का जिक्र तेज हुआ। लॉरेंस गैंगस्टर के बारे में सभी लोग जानते है, पर असल मास्टरमाइंड उसका साथी गोल्डी बराड़ है। जो भारत से कनाडा फरार हो गया था।

कौन है गोल्डी बराड़?

गोल्डी बराड़ जिसका असली नाम सतविंदर सिंह है, पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का निवासी है। उनका जन्म 1994 में हुआ, और उनके पिता शमशेर सिंह पंजाब पुलिस में सहायक उप-निरीक्षक थे। गोल्डी की आपराधिक दुनिया में एंट्री उनके चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या के बाद हुई, जब उन्होंने प्रतिशोध लेते हुए गुरलाल पहलवान की हत्या करवाई।

Haryana Election Rusult : प्रदेश में इस वजह से भी कांग्रेस …., जानिए क्या थे वो कारण

29 मई 2022 को गोल्डी बराड़ ने करवाई हत्या

गोल्डी बराड़ को सबसे अधिक पहचाना गया जब उसने 29 मई 2022 को प्रसिद्ध पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या करवाई। इसके बाद, वह कनाडा भाग गया और वहां से पंजाब में अपने गैंग के संचालन का काम जारी रखा। गोल्डी बराड़ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है, जो वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद है। इसके बावजूद, गोल्डी कनाडा से अपने गैंग के गतिविधियों को संचालित करता है।

गोल्डी बराड़ की हत्या की अफवाह

हाल ही में गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या की अफवाह फैली, जिसमें कहा गया कि उसे कैलिफोर्निया में गोली मारी गई। हालांकि, अमेरिकी पुलिस ने इस दावे को खारिज कर दिया है, यह स्पष्ट करते हुए कि मारे गए व्यक्ति का गोल्डी बराड़ से कोई संबंध नहीं था।

16 से अधिक मामलों के आरोप

गोल्डी बराड़ पर 16 से अधिक आपराधिक मामलों में आरोप हैं, और पंजाब पुलिस उसकी तलाश कर रही है। उसकी गतिविधियों ने उसे भारत का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी बना दिया है। उसकी बदलती पहचान और निरंतर सक्रियता ने उसे एक खतरनाक आतंकवादी के रूप में स्थापित किया है, जो पंजाब में कानून व्यवस्था के लिए एक बड़ा खतरा बना हुआ है।

Haryana Cabinet: करनाल के इस विधायक को बनाया जा सकता है मंत्री, खट्टर के खास होने का मिल सकता है लाभ

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox