होम / Haryana Crime: फ्रांस भेजने का किया दावा… युवक पहुंचा दुबई, झांसा देकर ठगे लाखों रुपए

Haryana Crime: फ्रांस भेजने का किया दावा… युवक पहुंचा दुबई, झांसा देकर ठगे लाखों रुपए

• LAST UPDATED : October 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Crime: गुरप्रीत कौर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे संदीप उर्फ सैंडी ने उनके बेटे शिवम को फ्रांस भेजने का झांसा देकर 9 लाख रुपये की ठगी की। मामला अप्रैल 2023 का है, जब संदीप ने गुरप्रीत को आश्वासन दिया कि उनके बेटे को फ्रांस में नौकरी दिलाने के लिए वह उसे वहां भेज देगा। इस प्रलोभन के चलते संदीप ने चार लाख रुपये नकद लिए और बाकी राशि विभिन्न खातों में ट्रांसफर करवाई।

क्या है पूरा मामला

गुरप्रीत ने बताया कि संदीप ने वादा किया था कि शिवम को जल्दी ही फ्रांस भेज दिया जाएगा, लेकिन वास्तविकता में उसे मई 2023 में दुबई भेजा गया। शिवम वहां लगभग 11 महीने तक रहा, लेकिन फ्रांस नहीं जा सका। इस स्थिति में जब गुरप्रीत ने अपने पैसे वापस मांगे, तो संदीप ने धमकी दी और रुपये लौटाने से साफ इनकार कर दिया।

Haryana Government: एक तरफ बधाई दूसरी ओर EVM पर सवाल, कांग्रेस के मन में आखिर क्या है?

गुरप्रीत ने बताया कि इस पूरे मामले में अतिरिक्त 80,000 रुपये खर्च हुए जब उन्हें शिवम को वापस बुलाने की जरूरत पड़ी। इस घटना ने न केवल उनके आर्थिक हालात को प्रभावित किया, बल्कि परिवार में तनाव भी बढ़ा दिया।

पुलिस ने की जांच शुरू

तरावड़ी थाना पुलिस ने गुरप्रीत कौर की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इस ठगी के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है, ताकि अन्य लोग इस तरह के धोखाधड़ी के शिकार न हों। इस घटना ने एक बार फिर से इस बात की पुष्टि की है कि ठगी का यह नया तरीका समाज में बढ़ता जा रहा है, जिससे लोगों को जागरूक रहने की आवश्यकता है।

Haryana Kaithal Accident: पराली से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे दबा युवक, सोते-सोते हुई दर्दनाक मौत