होम / Haryana Crime: ‘सब इंस्पेक्टर हूं’, पुलिस ने रुकवाई कार, फिर जो हुआ…सब रह गए हैरान

Haryana Crime: ‘सब इंस्पेक्टर हूं’, पुलिस ने रुकवाई कार, फिर जो हुआ…सब रह गए हैरान

• LAST UPDATED : October 27, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Crime: हिसार जिले में पुलिस ने जाली नोट के साथ दो फर्जी पुलिसकर्मियों और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई आदमपुर रोड पर कोहली वाटर वर्क्स के पास हुई, जहां सीआईए पुलिस ने बैरिकेडिंग कर वाहनों की चेकिंग शुरू की।

क्या है पूरा मामला

शक के आधार पर दो गाड़ियों को रोका गया, जिनमें सात लोग सवार थे। जांच के दौरान आरोपियों के पास से 27 गड्डियां नकली नोटों की बरामद हुई, जिनमें 500-500 के नोट शामिल थे। गंभीरता से पूछताछ करने पर एक आरोपी ने हरियाणा पुलिस का सब इंस्पेक्टर होने का दावा किया। उसके पास सब इंस्पेक्टर की वर्दी थी और उसने दीपक नाम की नाम प्लेट लगा रखी थी।

Woman Head Constable Raped : ख़ाकी पर लगा दाग.. पुलिसकर्मी पर महिला हेड कांस्टेबल के साथ दुष्कर्म का आरोप

जब पुलिस ने सख्ती से पूछा, तो उसने अपना नाम अनिल बताया और कहा कि वह पंजाब के खनौरी का रहने वाला है। उसके साथ मौजूद एक और व्यक्ति, जिसने सिपाही की वर्दी पहनी थी, ने खुद को अजय बताया। अन्य आरोपियों में जींद के रामानंद, हसनगढ़ के आजाद, बरवाला के संजय, बेलारखा के अजय और कैथल के रमन शामिल हैं।

जांच में पता चला

पुलिस ने बताया कि ये आरोपी आम लोगों को ठगने के लिए जाली नोटों का इस्तेमाल करते थे। वे असली पैसे के बदले तीन गुना नकली नोट देने का झांसा देते थे। जब ग्राहक असली पैसे लाते थे, तो दूसरी टीम वर्दी पहनकर उनके पास आती और पुलिस की रेड डालती थी। इस डर से ग्राहक अपना पैसा छोड़कर भाग जाते थे, जिससे आरोपी बिना किसी रोक-टोक के ठगी करते थे। पुलिस ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Mohan Lal Badauli PC : भाजपा की हरियाणा में किलाबंदी की तैयारी, लगातार जीत के लिए अभेद और अजय संगठन खड़ा करेंगे