होम / Haryana: जेल में बंद कांग्रेस विधायक का बेटा अस्पताल में घूमता पाया गया, 400 करोड़ के घोटाले का आरोप!

Haryana: जेल में बंद कांग्रेस विधायक का बेटा अस्पताल में घूमता पाया गया, 400 करोड़ के घोटाले का आरोप!

• LAST UPDATED : October 3, 2024

India News Haryana, Haryana: हरियाणा में कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छोकर के बेटे सिकंदर सिंह का नाम 400 करोड़ रुपये के घोटाले में आया है। सिकंदर सिंह जेल में बंद हैं, लेकिन हाल ही में उन्हें रोहतक के एक अस्पताल के बाहर घूमते हुए देखा गया। यह मामला तब सुर्खियों में आया जब यह जानकारी मिली कि वह बीमारी का बहाना बनाकर अस्पताल में भर्ती हुए थे।

Haryana Election: हरियाणा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत का दावा, सीएम मोहन यादव ने राहुल गांधी पर कसा तंज!

ये है पूरा मामला-

तो वहीं आपको बता दें, धर्म सिंह छोकर और उनके बेटे पर आरोप है कि उन्होंने 1,500 से ज्यादा घर खरीदारों से धोखाधड़ी की। उन्होंने एक रियल एस्टेट फर्म के माध्यम से फर्जी निर्माण खर्च दिखाकर 400 करोड़ रुपये हड़पे। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस साल मार्च में सिकंदर सिंह को गिरफ्तार किया था। सिकंदर की गतिविधियों के बारे में सीसीटीवी फुटेज और मेडिकल रिकॉर्ड से पता चला है कि वह न्यायिक हिरासत में रहते हुए अवैध तरीके से अस्पताल से बाहर निकलते रहे।

राजनीतिक हलचल पैदा हुई..

जानकारी के अनुसार, सिकंदर ने फॉर्च्यूनर एसयूवी का इस्तेमाल किया और होटलों में ठहरकर पार्टी भी की। इसके अलावा, वह विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करने में भी सक्रिय हैं। गौरतलब है कि धर्म सिंह छोकर और सिकंदर ने गुरुग्राम के सेक्टर 68 में किफायती आवास परियोजना शुरू की थी। उन्होंने 2021-22 तक परियोजना को पूरा करने का वादा किया था, लेकिन ऐसा नहीं किया। इसके चलते गुरुग्राम पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद ईडी ने जांच शुरू की। इस मामले ने राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है, और यह देखने की बात होगी कि कानूनी कार्रवाई में आगे क्या होता है।

Hooda Taunts BJP : भाजपा ने 10 साल लठतंत्र चलाया, कांग्रेस लोकतंत्र की सरकार चलाएगी

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox