होम / Haryana Train Checking: चुनाव के माहौल में हो रही थी पुलिस चेकिंग, मिला कुछ ऐसा की RPF के लोग हुए दंग

Haryana Train Checking: चुनाव के माहौल में हो रही थी पुलिस चेकिंग, मिला कुछ ऐसा की RPF के लोग हुए दंग

• LAST UPDATED : September 8, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Train Checking: हरियाणा विधानसभा चुनाव के चलते रेलवे पुलिस ने अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर एक बड़ी कार्रवाई की है। चुनावी मौसम को देखते हुए रेलवे पुलिस ने ट्रेन चेकिंग के दौरान दो यात्रियों से लगभग 2 किलो 300 ग्राम सोना और 1 लाख 17 हजार रुपये नकद जब्त किए हैं। इस मामले की जानकारी आयकर विभाग को दी गई है, जो आगे की कार्रवाई कर रहा है।

यह है पूरा मामला

अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की टीम ने चुनाव के मद्देनजर विशेष चेकिंग अभियान चला रखा है। हाल ही में ट्रेन संख्या 12471 की चेकिंग के दौरान कोच बी2 में दो संदिग्ध यात्री पकड़े गए। इन यात्रियों के बैग की तलाशी लेने पर 2 किलो 300 ग्राम आभूषण और 1 लाख 17 हजार रुपये नकद मिले। यह जानकारी देते हुए आरपीएफ प्रभारी जावेद खान ने बताया कि चेकिंग के दौरान दोनों व्यक्तियों की गतिविधियां संदिग्ध लगीं, जिसके चलते उनकी गहन जांच की गई।

नीरज चोपड़ा को मिली बड़ी खुशखबरी!

आरोपियों के पास से मिले आभूषण और नकदी की वैधता की पुष्टि करने के लिए आरपीएफ ने उन्हें हिरासत में ले लिया और मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया। प्रारंभिक जांच के अनुसार, दोनों आरोपी अमृतसर के निवासी हैं और सुनार के व्यवसाय से जुड़े हुए हैं। उनके पास जो हैंडमेड बिल मिला है, वह भी संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है।

इनकम डिपार्टमेंट कर रही जांच

आयकर विभाग अब इस मामले की विस्तृत जांच कर रहा है। रेलवे पुलिस का कहना है कि विधानसभा चुनावों के दौरान इस तरह की चेकिंग अभियान की गंभीरता बढ़ा दी गई है ताकि कोई अवैध गतिविधि या धन-शोधन की घटना न हो सके। चुनावी प्रक्रिया की पारदर्शिता और निष्पक्षता बनाए रखने के लिए यह कार्रवाई महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

Panipat News : पानीपत में युवक की मौत से मचा हड़कंप, परिजनों ने हॉस्पिटल के बाहर 5 घंटे किया हंगामा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox