क्राइम

Panipat Crime News : वॉट्सअप कॉल से न्यूड वीडियो बनाकर साइबर फ्राड करने वाले गिरोह का एक आरोपी गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Panipat Crime News : थाना साइबर क्राइम पुलिस ने वॉट्सअप कॉल से न्यूड वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर नकदी ऐंठने (साइबर फ्राड करने) वाले गिरोह के एक आरोपी को सोमवार को राजस्थान के बहरोड़ के मानधन से गिरफ्तार किया। गिरोह ने पानीपत पुलिस लाइन निवासी कपिल से 60 हजार रुपए ऐठने की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी की पहचान अरविंद पुत्र सत्यनारायण निवासी मानधन बहरोड़ राजस्थान के रूप में हुई।

Panipat Crime News : न्यूड वीडियो बना ली और ब्लैकमैल कर पैसे मांगने लगी

थाना साइबर क्राइम प्रभारी सब इंस्पेक्टर अजय ने बताया कि थाना साइबर क्राइम में कपिल पुत्र दिना मणी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह न्यू पुलिस लाइन में बने कवार्टर में रहता है। 11 मई 2023 को उसके वॉट्सअप पर एक अज्ञात लड़की की वीडियो कॉल आई। कॉल रिसीव की तो लड़की ने उसकी न्यूड वीडियो बना ली और ब्लैकमैल कर पैसे मांगने लगी।

15 सितंबर को दोबारा से कॉल आई। बात कर रहे युवक ने अपने आप को सीबीआई से होने बारे बताया और कहा कि आपकी वीडियो यू ट्यूब पर अपलोड हो गई है। इसे डिलीट करवाना चाहते हो तो चार्ज देना होगा। उसने अलग अलग ट्रांजक्शन में 60 हजार रुपए भेज दिए। बाद में पता चला की उसके साथ साइबर फ्राड हुआ है। कपिल की शिकायत पर थाना साइबर क्राइम में अभियोग दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच व आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

सब इंस्पेक्टर अजय ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने गिरोह में शामिल अपने अन्य साथी आरोपियों के साथ मिलकर साइबर फ्रॉड की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया उसने बैंक में अपना खाता खुलवाकर राजस्थान के डिकवाड़ निवासी दीपक को खाते की पूरी किट 10 हजार रुपए में बेच दी थी।

ठगी की राशि में से भी उसको 10 प्रतिशत कमीशन मिलता था

दीपक व गिरोह के अन्य साथी आरोपी लोगों के साथ साइबर फ्रॉड कर उक्त खाते में पैसे ट्रांसफर करवा निकाल लेते थे। ठगी की राशि में से भी उसको 10 प्रतिशत कमीशन मिलता था। सब इंस्पेक्टर अजय ने बताया कि गहनता से पूछताछ करने व गिरोह में शामिल फरार आरोपियों के ठिकानों का पता लगा काबू करने व ठगी गई नगदी बरामद करने के लिए पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उसे 1 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

Young Man Murdered In America : अमेरिका से 26 दिनों बाद मोनू का शव पहुंचा करनाल, नम आंखों से परिजनों ने किया अंतिम संस्कार

Rewari Crime News : कंपनी ने नौकरी से निकाला तो मानसिक तनाव में आए युवक ने लगाया फंदा

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

1 hour ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

1 hour ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

2 hours ago