क्राइम

Fraud Name Of Sending Abroad : विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई पानीपत पुलिस

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Fraud Name Of Sending Abroad : पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए थाना इसराना पुलिस की टीम गांव परढ़ाना निवासी युवक से अमेरिका भेजने के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी प्रवीन निवासी बराना को शुक्रवार को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई।

आरोपी ठगी के अन्य मामले में करनाल जेल में बंद था। थाना इसराना प्रभारी इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने ठगी की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। ठगी की नगदी बरामद करने के लिए पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

Fraud Name Of Sending Abroad : अमेरिका भेजने का 50 लाख रुपए खर्च बताया

इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह ने बताया कि परढ़ाना गांव निवासी अनिकेत पुत्र सुखबीर ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत देकर बताया था कि जौंधन गांव निवासी हरपाल पुत्र श्रीचंद के साथ जानकारी होने के चलते हरपाल का उनके घर पर आना जाना था। हरपाल एक बार उनके घर आया और कहने लगा कुरूक्षेत्र निवासी उसका जानकार प्रवनी व उसकी पत्नी रेनू अमेरिका का वीजा लगवाते है।

आपके परिवार से किसी को अमेरिका जाना है तो वह दोनों से बात कर अमेरिका भिजवा देगा। बातों पर विश्वास कर पिता सुखबीर ने उसका नाम लेकर अमेरिका भेजने की अपनी इच्छा हरपाल को बताई। हरपाल ने उसको व पिता सुखबीर को जुलाई 2023 में प्रवीन व उसकी पत्नी रेनू से मिलवाया। दंपति ने उसको अमेरिका भेजने का 50 लाख रुपए खर्च बताया। जिसमें 30 लाख रुपए पहले व बाकी के पैसे अमेरिका जाने के बाद देने की बात कही।

दिसम्बर 2023 में उसको दुबई भेज दिया

पिता सुखबीर ने इसके लिए हा कर दी। कुछ दिन बाद तीनों गांव में उनके घर आकर 19 लाख रुपए कैश ले गए और 11 लाख रुपए ऑनलाइन खाते में ट्रांसफर करवा लिए। पैसे लेने के बाद कहने लगे पहले दुबई भेजेंगे वहां से दो तीन दिन में अमेरिका का वीजा लगवा देंगे। दिसम्बर 2023 में उसको दुबई भेज दिया। वहां पहुंचने के बाद एक जगह की लोकेशन भेजकर वहां जाने के लिए कहा। वह दी गई लोकेशन पर पहुंचा  तो वहा मिले युवक ने उसका पासपोर्ट छीन लिया और कहने लगा यहा रहना है तो काम करना पड़ेगा। उसने प्रवीन से बात की तो कहने लगा कुछ दिन यही रहना पड़ेगा।

सिर्फ खाने-खाने पर कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करवाया

वहां पर उसको एक कमरे में रोककर सिर्फ खाने-खाने पर कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करवाया गया। करीब 55 दिन बाद युवक ने वीजा खत्म होने की बात कहकर 14 फरवरी 2024 को वापस भारत भेज दिया। यहां आने के बाद उसने आरोपियों से अपने पैसे वापिस मांगे तो आरोपियों ने पैसे देने से मना कर दिया। आरोपियों ने अमेरिका भेजने के नाम पर धोखाधड़ी कर उससे 30 लाख रुपए हड़प लिये। शिकायत पर थाना इसराना में आरोपियों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी।

Accused Arrested With Ganja : डेढ़ किलोग्राम गांजा के साथ एक चढ़ा पुलिस हत्थे

Robbery: काले जादू का खौफ दिखाया, महिला के साथ दिया ऐसे वारदात को अंजाम, जानें पूरा मामला

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Deepender Hooda : Assembly Elections में जनता करेगी BJP का लाइसेंस रद्द

कहा : हरियाणा में कांग्रेस सरकार महिलाओं को 2000, बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं को 6000 रुपये…

28 mins ago

CM Nayab Saini Announced तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर पट्टीदारों के नाम करेंगे पंचायत की जमीनें

कांग्रेस के झूठे वादों पर मुख्यमंत्री सैनी का हमला, कहा-हिमाचल, कर्नाटक, तेलंगाना में वादों का…

1 hour ago

Mahipal Dhanda : आपसी भाईचारा व देश की एकता को मजबूत बनाएं रखने के लिए भाजपा ही एक विकल्प

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Mahipal Dhanda : आपसी भाई-चारा, सर्व समाज का विकास, और देश…

1 hour ago

Arjun Ram Meghwal : हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जो अपमान किया, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी

गांधी परिवार के मन में खोट, आरक्षण को करना चाहते हैं खत्म कांग्रेस पार्टी की…

2 hours ago

Rules Are Ignored In Elections : लाउडस्पीकर, डीजे व अन्य कानफोड़ू चुनाव प्रचार का खूब हो रहा प्रयोग

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rules Are Ignored In Elections : नूंह विधानसभा चुनाव को लेकर…

2 hours ago