क्राइम

Panipat Crime : डकैती की वारदात का पर्दाफाश, 3 बदमाश गिरफ्तार

  • 40 लाख रुपए कीमत के 50 तोले सोने के जेवरात व वारदात में प्रयुक्त कार व बाइक बरामद

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Panipat Crime : पानीपत एसपी अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सीआईए टू पुलिस ने गांव उग्राखेड़ी में हुई डकैती की वारदात का पर्दाफाश कर गिरोह के सरगना सहित 3 बदमाशों को काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लूटे गए करीब 40 लाख रूपये कीमत के 50 तोले वजनी सोने के जैवरात व वारदात में प्रयुक्त कार व बाइक बरामद की।

Panipat Crime : जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट कर चोट मारी

सीआईए टू प्रभारी सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि थाना चांदनी बाग में गांव उग्राखेड़ी निवासी रविंद्र पुत्र दलजीत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह खेतीबाड़ी का काम करता है। 4 अगस्त की रात वह घर पर अकेला था। माता पिता घूमने के लिए गए हुए थे और पत्नी गुरूग्राम में नौकरी करती है। देर रात वह घर पर सो रहा था। रात करीब 12:30 बजे 6 बदमाश दीवार फांदकर अंदर घुस आए और उसका सोते हुए का गला दबा लिया। उसकी गर्दन पर चाकू अड़ाकर हाथ परने से बांध दिए।

जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट कर चोट मारी। अलमारी से 40 हजार रुपए कैश, 10 तोले सोने के जेवर निकाले। इसके बाद वह उपरी मंजिल पर बने भाई नवदीप के कमरे में गए यहा भी ताला तोड़कर 15 लाख रूपये कैश व 50 तोले सोने के जेवरात निकाल लिए। आरोपी जाते हुए उसका मोबाइल भी ले गए। थाना चांदनी बाग में रविंद्र की शिकायत पर डकैती की विभिन्न धारोओं के तहत अभियोग दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

सीसीटीवी कैमरा के फुटेज खंगाले

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि पुलिस अधीक्षकअजीत सिंह शेखावत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सीआईए टू पुलिस टीम को जल्द से जल्द आरोपियों की पहचान व धरपकड़ की जिम्मेदारी सौंपी थी। पुलिस टीम ने घटना स्थल व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज खंगाले तो आरोपी उनमें दिखाई दिए। एसपी अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में सीआईए टू पुलिस टीम अपने सभी सोर्स एक्टिव कर आरोपियों की धरपकड़ में जूट गई थी।

पुलिस टीम ने मंगलवार को मिली गुप्त सूचना पर दबिश देकर गिरोह के सरगना आरोपी मनीराम निवासी अलुपुर हाल विकास नगर, नसीब निवासी पिल्लू खेड़ा जीन्द, मनीष निवासी बिचपड़ी हिसार को विकास नगर से सीआईएसएफ रोड पर काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की। तीनों आरोपी वारदात में प्रयुक्त स्विफट कार में सवार होकर घूम रहे थे। पूछताछ में आरोपियों ने अपने तीन अन्य साथी आरोपी विकास रोहित व सागर के साथ मिलकर डकैती की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा।

गिरोह का सरगना आरोपी मनीराम

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि गिरोह का सरगना आरोपी मनीराम है। मनीराम का गांव उग्राखेड़ी में आना जाना था। इसी दौरान आरोपी को भनक लगी कर संदीप का परिवार कही बाहर गया हुआ संदीप घर पर अकेला। आरोपी मनीराम ने अपने साथी आरोपी नसीब, मनीष, विकास, रोहित व सागर के साथ मिलकर घर में डकैती करने की योजना बनाई। आरोपी मनीराम, विकास, रोहित व सागर का मनीराम की स्विफट कार में व आरोपी नसीब व मनीष एक बाइक पर सवार होकर 4 अगस्त की रात एक साथ गांव उग्राखेड़ी में पहुंचे।

आरोपी दीवार फांदकर संदीप के घर में घुसे और चाकू के बल पर बंधकर बनाकर घर से करीब 50 तोले सोने के जैवरात लूटकर फरार हो गए थे। गहनता से पूछताछ करने व वारदात में संलिप्त फरार इनके साथी आरोपियों के ठिकानों का पता लगा काबू करने के लिए पुलिस ने बुधवार को तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया था।

फरार आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से लूटे गए करीब 40 लाख रूपये कीमत के 50 तौले वजनी सोने के जैवरात 12 चेन, 4 कड़े, 20 अंगूठी, 2 लॉकेट, 15 जोड़ी कानों की बालियां, झूमके, 2 हार व चांदी की एक मूर्ति व वारदात में प्रयुक्त स्विफट डिजायर कार व बाइक बरामद कर पूछताछ के बाद शनिवार को रिमांड अवधी पूरी होने पर तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया। फरार आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Horrific Accident in Jind : निजी बस खड़े ट्राले से टकराई, बस चालक की गर्दन कटकर हुई अलग

Trafic Rules : गाड़ी चलाते समय इन बातों का रखें ध्यान

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

2 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

3 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

3 hours ago