क्राइम

Dumper Thief Gang का भंडाफोड़ कर चोर व चोरी के डंपर खरीदने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया

  • चोरी के दो डंपर बरामद
  •  विभिन्न राज्यों से चोरी डंपरों पर टोटल लॉस डंपर का चेसिस नंबर पर लिखवा फर्जी आरसी बनवाकर बेचते थेएसपी लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में पानीपत पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Dumper Thief Gang : पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सीआईए थ्री पुलिस टीम ने डंपर चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए चोर व चोरी के डंपर खरीदने वाले आरोपी को काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे चोरी के दो डंपर बरामद किए हैं। आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ आरोपी ओमप्रकाश निवासी इटावड़ा नागौर राजस्थान विभिन्न राज्यों से डंपर चोरी कर पानीपत में आरोपी शिवकुमार निवासी तामशाबाद को 5 से 6 लाख रुपये में बेच देता था।

Dumper Thief Gang : दो दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया

आरोपी शिवकुमार ऑनलाइन साइट से टोटल लॉस के डंपर खरीदकर उनका चेसिस नंबर चोरी के डंपर पर लिखवा फर्जी आरसी तैयार करा लेता  था। वह चोरी के डंपर को आगे 18 से 20 लाख रुपये में बेच देता था। आरोपी ओमप्रकाश मध्य प्रदेश से डंपर चोरी कर शनिवार को पानीपत में आरोपी शिवकुमार को बेचने के लिए आया था। इसी दौरान पुलिस ने चोरी के डंपरों सहित दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ओमप्रकाश के खिलाफ पहले भी राजस्थान, गुजरात व हरियाणा में डंपर चोरी के 25 मुकदमें दर्ज हैं। गहनता से पूछताछ करने के लिए पुलिस ने रविवार को दोनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई

सीआईए थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल ने बताया कि उनकी टीम शनिवार को गश्त व जांच पड़ताल के दौरान जीटी रोड स्थित चौटाला मोड़ पर तैनात थी। टीम को इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि तामशाबाद गांव निवासी शिवकुमार उर्फ मोनू चोरी के डंपर (हाइवा) खरीदकर उनके इंजन नंबर मिटाकर दूसरे डंपर का इंजन नंबर लगाकर धोखाधड़ी से कागजात तैयार कतावा बेचता व खुद प्रयोग करता है। आरोपी शिवकुमार ने अभी भी एक चोरी का डंपर अपने पास रखा है। आरोपी शिवकुमार राजस्थान के नागौर जिला के इटावडा गांव निवासी ओमप्रकाश से चोरी के डंपर खरीदता है।

आरोपियों ने कोई भी कागजात पेश नहीं किया

आरोपी ओमप्रकाश एक और चोरी के डंपर पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर डंपर को बेचने के लिए पानीपत में शिवकुमार के पास आया है। दोनों आरोपी चौटाला रोड पर स्थित स्टेडियम के सामने खाली जगह में चोरी के डंपरों के साथ खड़े हैं। पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर दोनों आरोपियों को डंपर सहित हिरासत में लेकर डंपर के कागजात दिखाने के लिए कहा।

आरोपियों ने कोई भी कागजात पेश नहीं किया। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी ओमप्रकाश ने उक्त डंपर मध्य प्रदेश के इंदौर से चोरी करने बारे स्वीकारा। पूछताछ में आरोपी ने बताया वह चोरीशुदा डंपर को पानीपत में शिवकुमार को बेचने आया था। इससे पहले भी शिवकुमार को चोरी के दो डंपर बेचकर गया था।

चेसिस नंबर तो मिला लेकिन इंजन नंबर नहीं मिला

आरोपी शिवकुमार से साथ में खड़े दूसरे डंपर के कागजात मांगे तो उसने डैशबोर्ड से आरसी निकालकर दिखाई। उक्त आरसी मंजीत पुत्र सतबीर निवासी संतनगर कुरुक्षेत्र के नाम थी। डंपर का चेसिस व इंजन नंबर चेक किया तो चेसिस नंबर तो मिला लेकिन इंजन नंबर नहीं मिला। इंजन नंबर अंकित एल्युमीनियम की पत्ती को उखाड़कर उतारा गया था। पुलिस टीम ने गहनता से पूछताछ की तो आरोपी शिवकुमार ने पुलिस को बताया उसने टोटल लॉस का एक डंपर ऑनलाइन साइट कार देखो डॉट कॉम से खरीदकर उसका चेसिस नंबर चोरी के उक्त डंपर पर लिखवा दिया।

इंजन नंबर की एल्युमीनियम पत्ती को उखाड़कर हटवा दिया

इंजन नंबर चेंज नहीं हो सकता था, इसलिए इंजन नंबर की एल्युमीनियम पत्ती को उखाड़कर हटवा दिया। टोटल लॉस डंपर पर राजस्थान के कोटपुतली का नंबर था। उसने राजस्थान से डंपर की एनओसी निकलवा ली थी। पानीपत एनसीआर में होने के चलते टोटल लॉस का डंपर यहां ट्रांसफर नहीं हो सकता था। उसने अपने गांव निवासी मंजीत के आधार कार्ड का पता बदलवा कुरुक्षेत्र करा कर उसके नाम डंपर रजिस्टर्ड करा दिया था। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया उसने आरोपी ओमप्रकाश से एक अन्य डंपर पहले खरीदकर इसी प्रकार उसकी फर्जी आरसी बनवाकर बेच रखा है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में अभियोग दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई।

Drug Trafficking : कार सवार दो नशा तस्कर 1 किलो 930 ग्राम चरस सहित गिरफ्तार 

Prisoner Death: कैदी की जेल में बिगड़ी तबियत, अस्पताल लाते समय तोड़ा दम… परिजनों का पुलिस पर गंभीर आरोप

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

3 mins ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

17 mins ago

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

31 mins ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

58 mins ago

Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

चोरी की बाइक सहित आरोपी को काबू कर निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोर…

1 hour ago