होम / Panipat Crime News : अवैध हथियार सहित अलग-अलग स्थान से तीन आरोपी गिरफ्तार- 3 देसी पिस्तौल, 2 जिंदा रौंद बरामद

Panipat Crime News : अवैध हथियार सहित अलग-अलग स्थान से तीन आरोपी गिरफ्तार- 3 देसी पिस्तौल, 2 जिंदा रौंद बरामद

• LAST UPDATED : September 5, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime News : पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में विधानसभा चुनाव को जिला में शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर जिला पुलिस द्वारा अवैध हथियार व मादक पदार्थो की तस्करी के खिलाफ व अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए अभियान के तहत सीआईए टू पुलिस टीम ने प्रभावी रूप से गश्त करते बुधवार को अलग अलग स्थान से तीन आरोपियों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। आरोपियों से अवैध 3 देसी पिस्तौल व 2 जिंदा रौंद बरामद हुए है।

Panipat Crime News : तलाशी लेने पर एक देसी पिस्तौल व एक जिंदा रौंद बरामद हुआ

सीआईए टू प्रभारी सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि बुधवार देर शाम को उनकी एक टीम गश्त व जांच पड़ताल के दौरान विकास नगर में मौजूद थी। टीम को तभी गुप्त सूचना मिली की गली नंबर 26 के सामने रखे सीमेंट के पाइप पर एक संदिग्ध किस्म का युवक बैठा है। युवक के पास अवैध हथियार होने की संभावना है। पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर युवक को काबू कर पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान पिंकू पुत्र कृष्णपाल निवासी इंद्रा विहार कॉलोनी नूरवाला के रूप में बताई।

तलाशी लेने पर आरोपी की पहनी हुई पेंट की जेब से एक देसी पिस्तौल व एक जिंदा रौंद बरामद हुआ। पिस्तौल को खोलकर जांच कि तो लोडेड मिला। पिस्तौल को अनलोड किया। आरोपी पिंकू के खिलाफ थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने उक्त देसी पिस्तौल व जिंदा रौंद दोस्तों में रौब दिखाने के लिए करीब डेढ़ महीना पहले यूपी के बरेली में एक अज्ञात ऑटो ड्राइवर से खरीदकर लाने बारे स्वीकारा।

एक अवैध देसी पिस्तौल 315 बौर बरामद हुआ

उन्होंने बताया इसी प्रकार उनकी दूसरी टीम गश्त के दौरान चौटाला रोड पर मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि गांव उझा से खेतों की और जाने वाले रास्ते पर एक युवक हथियार लेकर खड़ा है। पुलिस टीम ने मौके पर दबिश दी तो युवक पुलिस टीम को आते देखकर भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस टीम ने मौके पर ही युवक को काबू कर तलाशी ली तो पहनी हुई लोवर की जेब से एक अवैध देसी पिस्तौल 315 बौर बरामद हुआ। पिस्तौल को खोलकर चेक किया तो अनलोड मिला।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान शहजाद पुत्र साजिद निवासी कैराना यूपी के रूप में हुई। आरोपी शहजाद के खिलाफ थाना चांदनी बाग में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने उक्त देसी पिस्तौल दोस्तों में रौब दिखाने के लिए करीब एक महीना पहले अपने गांव में एक अज्ञात गुड़ की बुग्गी वाले से खरीदने बारे स्वीकारा।

एक देसी पिस्तौल बरामद हुआ

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि इसी प्रकार सीआईए टू एक अन्य टीम गश्त व जांच पड़ताल के दौरान सेक्टर 24 में उग्राखेड़ी मोड़ पर मौजूद थी। इसी दौरान पुलिस टीम को एक संदिग्ध किस्म का युवक उग्राखेड़ी गांव की और से पेदल आते हुए दिखाई दिया। युवक पास आने पर सामने खड़ी पुलिस टीम को देखकर एकदम से वापस मुड़कर तेज कदमों से चलने लगा। पुलिस टीम ने युवक को काबू कर पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान साहिल उर्फ मुस्कान पुत्र अहसान निवासी कैराना हाल बलजीत नगर के रूप में बताई। तलाशी लेने पर आरोपी की पेंट की जेब से एक देसी पिस्तौल बरामद हुआ।

तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया

पिस्तौल को खोलकर चेक किया तो अनलोड मिला। आरोपी साहिल उर्फ मुस्कान के खिलाफ थाना चांदनी बाग में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने उक्त देसी पिस्तौल दोस्तों में रौब दिखाने के लिए करीब दो महीने पहले कैराना बस अड्डा पर मिले एक अज्ञात ट्रैक्टर वाले से खरीदने बारे स्वीकारा। सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से बरामद अवैध 3 देसी पिस्तौल व 2 जिंदा रौद कब्जा पुलिस में लेकर वीरवार को पूछताछ के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया।

Jind Crime : कारोबारी को धमकी देकर मांगी 20 लाख रुपए की चौथ, मामला दर्ज

Sonipat News : किसी और के शव को अपने बेटे का शव समझ कर दिया अंतिम संस्कार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox