सोनीपत के लाल ने टोक्यो में जीता स्वर्ण पदक, जाने किस-किस ने दी ट्वीट कर बधाई

401

दिल्ली

सोनीपत के सुमित अंतिल ने भारत की झोली में एक और स्वर्ण पदक डाल दिया है। सुमित अंतिल ने टोक्यो पैरालंपिक 2020 में जैवलिन थ्रो स्पर्धा में 68.55 मीटर भाला फेंक कर खूद अपना रिकॉर्ड तोड़ते हुए  नया वर्ल्ड  रिकॉर्ड बनाया है। उनकी इस बड़ी सफलता  के बाद उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ गयी। सोनीपत के गांव खेवड़ा में सुमित के परिवार में  इस सफलता के बाद जश्न का माहौल है।
सुमित आंतिल ने पहली बार टोक्यो पैरालंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया था। देश के कयी जानें माने नेताओं ने सुमित को  ट्वीट कर बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुमित को बधाई देते हुए लिखा ” पैरालंपिक में हमारे एथलीट चमकते रहेंगे। पैरालिंपिक में सुमित अंतिल के रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन पर देश को गर्व है। सुमित को प्रतिष्ठित स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई दी। आप सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं. ट्वीट के माध्यम से प्रधानमंत्री ने पैरालिंपिक के सभी खिलाड़ीयों का मनोबल बढ़ाया है। 
सुमित की इस ऐतिहासिक जीत पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पूरे देश को बधाई दी। उन्होनें लिखा ” पैरालंपिक में भी गाड़ दिया हरियाणा के छोरे नै लठ। सुमित अंतिल ने में भाला फेंक खेल में वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीत कर हरियाणा वासियों के साथ-साथ पूरे हिंदुस्तान का दिल जीत लिया है। उनके इस ऐतिहासिक प्रदर्शन पर उन्हें ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।
 सुमित सात वर्ष का था तभी उनके पिता का साया उनके सर से उठ गया था ,किस्मत की मार एक बार फिर सुमित पर पड़ी  साल 2015 में  सड़क हादसे  में  उनके पैर छीन लिए थे।  सुमित का पालन पोषण उनकी मां ने किया है। पैरालंपिक में बेहतर प्रदर्शन के लिए सुमित ने कड़ी मेहनत की है।