होम / Aaj Ka Rashifal 11 October 2023 : व्यापारी वर्ग काम के साथ साथ कर्मचारियों पर भी बनाए रखें नजर, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 11 October 2023 : व्यापारी वर्ग काम के साथ साथ कर्मचारियों पर भी बनाए रखें नजर, पढ़ें आज का राशिफल

• LAST UPDATED : October 11, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Aaj Ka Rashifal 11 October 2023,नई दिल्ली:

मेष राशि

इस राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर सभी के साथ मित्रवत व्यवहार करें तथा साथ ही सहयोगात्मक व्यवहार भी करें, जिससे अन्य लोग भी आपकी  तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा सके. व्यापारी वर्ग काम के साथ साथ कर्मचारियों पर भी  एक नजर बनाए रखें, आपकी लापरवाही में वह कार्य के प्रति ढिलाई दिखा सकते हैं. युवा वर्ग मन में उत्थित होने वाले नकारात्मक विचार से सावधान रहें, अन्यथा आप लक्ष्य से भटक सकते हैं. यदि परिवार के साथ रहते है तो पिता की देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए, वर्तमान समय में उनकी सेहत का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. सेहत की बात करें तो शारीरिक और मानसिक हालात पर नजर बनाए रखे, अचानक से सेहत में गिरावट आ सकती है.

वृष राशि

वृष राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को  स्थिरता और निपुणता से संपादित करने का प्रयास करना चाहिए, जिससे कार्य के शत प्रतिशत परिणाम हासिल हो सके. व्यापारिक मुद्दे आज के दिन तनाव का कारण बन सकते हैं, इसलिए चिंता उतनी ही करें जितने की आवश्यकता हो. आत्मविश्वास में कमी  का अनुभव कर सकते हैं युवा वर्ग, आत्मविश्वास में वृद्धि के लिए आपकी मोटिवेशनल स्पीच का सहारा भी ले सकते हैं. संतान का बिगड़ता रवैया तनाव का कारण बनेगा, तो वही दूसरी ओर जीवनसाथी के साथ झगड़ा होने की संभावना है. सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां चुनौती के रूप में सामने आ सकती है, जिसका आपको डटकर सामना करना है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के अनुसंधान से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज शुभ दिन है, आज रिसर्च से जुड़े नए प्रोजेक्ट में शामिल किया जाता है. जिन लोगों का होटल या रेस्टोरेंट है, उन्हें  प्रबंधन के साथ स्वच्छता का भी उतना ही ख्याल रखना चाहिए. दोनों ही आपके व्यापार के लिए जरूरी है. युवा वर्ग की बात करें तो अचानक से वित्तीय सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है, जिसमें पुराने मित्र सहायता करने के लिए आगे बढ़ कर आ सकते हैं. पारिवारिक मुद्दा अपनों के साथ मतभेद का कारण बन सकता है, जितना हो सके बात को शांति से निपटाने का प्रयास करें. चिंता किसी भी बीमारी का समाधान नहीं है, यदि आप पीड़ित है तो दवा और परहेज का सख्ती से  पालन करें. जल्दी ही स्वास्थ्य में सुधार होगा.

कर्क राशि

इस राशि के  सरकारी पद पर कार्यरत लोगों को तबादले का पत्र मिल सकता है, तबादले का स्थान अनचाहा हो सकता है. ऐसे लोग जो टेलिकम्युनिकेशन के काम से जुड़े है, उन्हें नेटवर्क मजबूती की ओर खास ध्यान देना चाहिए. सैन्य विभाग में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं को फिजिकल फिटनेस पर ध्यान देना होगा, तभी आपकी इच्छा पूरी हो सकेगी. पारिवारिक लोगों के साथ विचार विमर्श करके गरीबों के लिए खाने पीने की व्यवस्था कराएं. मौसमी बदलाव को हल्के में न ले, इसके अनुसार अपनी दिनचर्या में बदलाव लाएं अन्यथा एक साथ कई रोगों से घिर सकते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को टीम की अगुवाई करने का सुनहरा अवसर मिल सकता है, अब यदि अवसर प्राप्त हुआ है तो उसे भुनाने का प्रयास भी करना होगा. व्यापारी वर्ग को काम के साथ सामाजिक कामों पर भी फोकस करना चाहिए, इस समय आपको सामाजिक छवि को मजबूत करने वाले कार्य करने पर जोर देना चाहिए. युवाओं को वाणी की कठोरता को दूर करने के प्रयास करने चाहिए, अन्यथा आपके शब्द दूसरों के दिल को ठेस पहुंचा सकते हैं. छोटे भाई-बहन की पढ़ाई में उनकी सहायता करें, यदि आप समय नहीं दे पाते है तो उनके लिए ट्यूशन की व्यवस्था ही करें. बीमारी छोटी ही क्यों न हो, इसे हल्के में लेने से बचें. यदि लापरवाही की तो छोटी बीमारी को घातक रूप लेने में समय नहीं  लगेगा.

कन्या राशि

इस राशि के लोगों के ऊपर यदि प्रबंधन की जिम्मेदारी है, तो उसे पूरी ईमानदारी से निभाने का प्रयास करें,  साथ ही काम के दौरान चिंता को खुद से दूर रखें. ग्रहों की स्थिति व्यापारियों की वाणी में कुछ रूखापन ला सकती है, वाणी की कर्कशता ग्राहकों के साथ संबंध को खराब कर सकती है. युवा वर्ग वचनों का परिसंख्यान बनाए रखें, वरना विवाद उत्पन्न हो सकते हैं. मां की आवश्यकताओं का विशेष रूप से ध्यान दें, उनके बिना कहे उनकी जरूरतों को  पूरा करने का प्रयास करें. जिन लोगों को रक्तचाप की समस्या है, उन्हें प्राकृतिक वातावरण में समय व्यतीत करने का प्रयास करना चाहिए.

तुला राशि

तुला राशि के करियर के क्षेत्र में एक्टिव लोगों को उत्कृष्ट विकल्पों के मिलने की  संभावना है, बस आपको प्राप्त अवसर को भुनाने का कार्य करना है. आर्थिक तंगी से परेशान व्यापारियों  के कष्ट  दूर होते नजर आ रहे हैं, क्योंकि आज के दिन मुनाफा होने की संभावना है जिसके चलते आर्थिक ग्राफ भी कुछ ऊंचा उठेगा. ऐसे युवा जो ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से पढ़ाई करते है, उन्हें हार्ड कॉपी में भी नोट्स तैयार कर लेने चाहिए, अन्यथा बाद में आप नोट्स के लिए परेशान हो सकते हैं. घरेलू महिलाओं की बात करें तो आज आपको भरपूर आराम करने का अवसर मिलेगा. ध्यान और योग का अभ्यास करना सेहत के लिए उत्तम रहेगा, जिसे आपको नियमित रूप से करना चाहिए.

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों को काम में कोई त्रुटि न हो इस बात का खास ध्यान रखना होगा, इसके लिए आप काम को रिचेक जरूर करें क्योंकि बॉस कार्य की जाँच कर सकते हैं. सोना-चांदी के व्यापारियों के लिए आज का दिन कुछ उतार चढ़ाव वाला हो सकता है, लेकिन इसके बाद भी आप लाभ की स्थिति में रहेंगे. युवा सोशल मीडिया का प्रयोग न केवल मनोरंजन के लिए करें, बल्कि इसके माध्यम से ज्ञानार्जन का भी प्रयास करें. माता-पिता की सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखें, क्योंकि खानपान में ढिलाई के चलते सेहत में गिरावट आ सकती है. सेहत की बात करें तो पुराने रोगों में सुधार होता नजर आ रहा है, जिस वजह से आज आप काफी अच्छा महसूस कर सकते हैं.

धनु राशि

धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन इंतजार का मतलब यह नहीं है कि आप मेहनत करना बंद कर दें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें साझेदारी में अंधविश्वास करने से बचना होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा, जिसके चलते वह अपने लक्ष्य के निकट पहुंच  सकेंगे. जीवनसाथी के साथ हुई वार्तालाप को एहमियत दे, यदि उन्होंने अपने विचारों को आपके साथ साझा किया है तो उस पर गौर करें. हेल्थ में आपको मानसिक रोगों के प्रति जागरूकता दिखानी होगी, इसके लिए जितना हो सके तनाव लेने से बचना होगा.

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के ऑफिस में आज के दिन कार्यों को लेकर सहकर्मियों के साथ  कुछ तनाव हो सकता है. व्यापारी वर्ग को खुद तो चौकन्ना रहना होगा, इसके साथ ही आपको कर्मचारियों को भी आंखें खुली रखने के लिए कहना होगा क्योंकि इस समय कैसे भी करके लाभकारी अवसरों को पकड़ना  है. आज के दिन युवाओं के मन में विचारों की भरमार लगी रहेगी, जिस कारण वह सही निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति में भी आ सकते हैं. दिन की शुरुआत भजन और पूजा पाठ से करें, इससे आप परिवार में सुख और शांति का अनुभव करेंगे. हेल्थ की दृष्टि से डिनर करने के बाद वॉक करने की आदत को बाकी आदतों के साथ जोड़ना चाहिए, जिससे आप अपच और कब्जियत जैसी समस्या से बचें रहे.

कुंभ राशि

इस राशि के लोगों को आज सहकर्मियों का काम भी करना पड़ सकता है, काम यदि अधिक है तो जाहिर सी बात है समय भी ज्यादा देना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को निवेश के परिप्रेक्ष्य में सोचने की  विशेष सलाह दी जाती है, निवेश चाहे छोटा हो या बड़ा सोच समझकर करना ही लाभदायक होगा. युवा वर्ग की बात करें तो वर्तमान समय में उन्हें सभ्य और शिष्ट व्यवहार का प्रदर्शन करना होगा, जिसकी शुरुआत वह बड़ों को सम्मान देकर करें. घर की जिम्मेदारियां अचानक से आपके कंधों पर आ सकती है, जिसे लेकर आप कुछ परेशान नजर आ सकते हैं. सेहत में मोबाइल या लैपटॉप का उपयोग करते समय आंखों की सुरक्षा का ध्यान रखें.

मीन राशि

मीन राशि के लोगों को निराशा के भंवर में फंसने  से बचना होगा, क्योंकि ग्रहों का गोचर आपको नकारात्मकता की ओर  खींचने का प्रयास कर सकता है. व्यापारी वर्ग वाणी के मार्मिक भाषण को संबोधन करते समय बहुत सोच समझकर बोलें. विद्यार्थियों की बुद्धिमत्ता में वृद्धि होगी, जिसे उनके अध्यापक द्वारा सराहना भी मिलेगी. संतान की गलत आदतें परिवार में तनाव के साथ माता-पिता के बीच मतभेद का कारण भी बन सकती है. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को ऑपरेशन करवाना है, उनके लिए  संक्रमण से सतर्क रहना बेहद महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi Reply on Marriage : काम और कांग्रेस पार्टी में इतना व्यस्त रहा कि शादी के बारे में सोच ही नहीं सका: राहुल गांधी

यह भी पढ़ें : Jagannath Temple Dress Code : फटी जीन्स, हाफ पैंट में नहीं मिलेगा जगन्नाथ मंदिर में प्रवेश, एक जनवरी से लागू होगा ‘ड्रेस कोड’

यह भी पढ़ेँ : India Corona Updates : कोरोना से भारत में इतने लोगों ने जान गवाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद
Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद
Film Dialogues Converted Election Dialogues : आपने वोट दिया, मोगैंबो खुश हुआ…फिल्मी डायलॉग के पोस्टर कर रहे हैं मतदाताओं को आकर्षित
Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox