होम / Aaj Ka Rashifal 5 November 2023: आज इन राशि का युवाओं की रहेगी मौज, जाने अपना दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 5 November 2023: आज इन राशि का युवाओं की रहेगी मौज, जाने अपना दैनिक राशिफल

• LAST UPDATED : November 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) ,Aaj Ka Rashifal 5 November 2023,नई दिल्ली:

मेष 

मेष राशि के लोगों का ऑफिशियल कार्यों को लेकर दिमाग बहुत सजग रहने वाला है, मानसिक रूप से एक्टिव रहेंगे तो कार्य को सरल बना सकते हैं. कपड़ों का व्यापार करने वालों को सावधानी रखनी होगी, वरना आर्थिक चोट पहुंच सकती है.

युवाओं का सकारात्मक दृष्टिकोण कठिनाइयों पर जीत दिलाएगा, इसलिए परिस्थिति चाहे जैसे भी हो अपना दृष्टिकोण सदैव सकारात्मक रखें. आज के दिन परिवार का वातावरण कुछ अशांत रह सकता है क्योंकि माता पक्ष की ओर से शोक समाचार मिलने की आशंका है. सेहत की बात करें तो खानपान और व्यायाम पर ध्यान दें.

वृष 

इस राशि के लोगों को कठिन परिश्रम काम के प्रति समर्पण बनाए रहने की आवश्यकता होगी, तभी उन्हें अपेक्षित सफलता प्राप्त हो सकेगी. आज का दिन व्यापार उन्नति के लिए बेहद शुभ होगा, कारोबार का विस्तार होगा जिससे संपत्ति व आय में वृद्धि होगी.

युवाओं को मित्रों और परिवार संग सुखद समय बिताने का मौका मिलेगा, उनके साथ समय व्यतीत करके आपको अच्छा महसूस करेंगे. आज के दिन नजदीकी रिश्तेदार की ओर से सुखद समाचार और अतिथियों के आगमन का समाचार प्राप्त होने की प्रबल संभावना है. सेहत की बात करें तो कल की भांति आज भी बीमार चल रहे लोगों को हेल्थ को लेकर सचेत रहना होगा.

मिथुन 

मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से सौंपी गई विशेष जिम्मेदारी सफलता व प्रशंसा दिलाने में मदद करेगी. ऐसे व्यापारी माल का आयात निर्यात करते हैं आज के दिन में मन मुताबिक मुनाफा होने की प्रबल संभावना है.

युवा वर्ग सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिस कारण उनका  बड़े लोगों से संपर्क बनेगा और सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा. आज के दिन पारिवारिक परंपराओं व मूल्यों का अनुपालन करते हुए सभी को खुश रखने का प्रयास करेंगे. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा, हेल्थ को लेकर चिंता करने वाली कोई बात नहीं है.

कर्क 

इस राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर एक साथ कई गतिविधियों को करने में व्यस्त रहेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को एक विशेष सलाह दी जाती है कि आज के दिन उन्हें व्यापार के प्रचार-प्रसार पर कुछ इन्वेस्टमेंट करना चाहिए. प्रकृति का सानिध्य युवाओं को ऊर्जा से भरपूर रखेगा, जिसके चलते वह सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल होंगे.

काम के साथ-साथ निजी रिश्तो को भी अहमियत दें, जीवन साथी के साथ समय व्यतीत करें यदि संभव हो तो उन्हें डिनर के लिए बाहर ले जाएं. सेहत में आज आपको हल्का और सुपाच्य भोजन करने पर जोर देना होगा, अन्यथा गरिष्ठ भोजन अपच की समस्या का कारण बन सकता है.

सिंह 

सिंह राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर अपने कार्य से लोगों को प्रभावित करने में सफल होंगे. ऐसे व्यापारी जो किसी डील करने के उद्देश्य से यात्रा करने जा रहे हैं तो आज के दिन यात्रा टालना उचित होगा. युवा वर्ग को अपने नए पुराने सभी मित्रों से संबंध मधुर रखने का प्रयास करना होगा.

यदि आज घर में मेहमानों का आगमन होता है तो उनके आतिथ्य में किसी भी तरह की कोई कमी न रखें. सेहत में बेवजह घर से बाहर जाने से बचें, संध्या में काम निपटाने की कोशिश करें. धूप में निकलने से डिहाइड्रेशन की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

कन्या 

इस राशि के लोग अपनी मेहनत और विवेक से ऑफिशल कार्यों को निर्धारित समय पर पूरा करने में सफल होंगे, जिसकी सभी लोग प्रशंसा करते हुए नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग अनावश्यक माल डंप न करें, बिक्री के अनुसार ही स्टॉक रखने में मुनाफा होगा.

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को अपनी मेहनत को और बढ़ाना होगा, जिससे उनका जल्दी ही सरकारी पद पर चयन हो सके. घर के सभी बड़े बुजुर्गों जैसे नाना-नानी दादा-दादी की सेहत का खास ध्यान रखें, इनकी सेवा में कोई कमी न रखें. जिन लोगों को कमर दर्द की समस्या है, उन्हें इसको लेकर सचेत होते हुए डॉक्टर से तुरंत संपर्क करना चाहिए.

तुला 

तुला राशि के लोगों को ऑफिस छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचना होगा, इसके साथ ही ऑफिस की पॉलिटिक्स से खुद को दूर रखने का प्रयास करें. ऐसे व्यापारी जो इलेक्ट्रिक गैजेट या होम अप्लायंसेज का कारोबार करते हैं,आज के दिन उन्हें मुनाफा होने की संभावना है.

युवा वर्ग को अनावश्यक बातों में न पड़ते हुए ऊर्जा को बचाने का और सही दिशा में प्रयोग करने का प्रयास करना चाहिए. आज के दिन परिवार का पूर्ण सहयोग रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर परिवार संग समारोह में शामिल होने का अवसर मिलेगा. सेहत की दृष्टि से किसी भी तरह के कार्य को करते समय अलर्ट रहें क्योंकि गिरकर हड्डी में चोट लगने की आशंका है.

वृश्चिक 

इस राशि के जिन लोगों के मन में नौकरी बदलाव का विचार आ रहा है, उनके लिए इस विचार को कुछ दिन के लिए टालना ही उचित होगा. ग्रहों की नकारात्मक स्थिति व्यापारी वर्ग को नुकसान करा सकती है, आपको अपना हर एक कदम फूंक-फूंक कर रखना होगा.

युवाओं का क्षणिक क्रोध उनके सारे दिन को खराब कर सकता है, इसके साथ ही आपके कार्य भी बाधित हो सकते हैं. एकल परिवार में रहने वाले लोगों को संयुक्त परिवार की अहमियत का एहसास होगा. आज के दिन उन्हें अकेले ही कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना होगा, साथ ही डॉक्टर से रूटीन चेकअप भी कराती रहें.

धनु 

धनु राशि के लोग बेहतर प्रदर्शन के चलते ऑफिस में सभी लोगों से तारीफ बटोरते हुए नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग निवेश संबंधित डील पक्की करने से पहले, अच्छे से सोच-विचार कर लें. पढ़ाई व जॉब के सिलसिले में घर से दूर रहने वाले लोग मां के संपर्क में रहने की कोशिश करें, प्रतिदिन फोन के जरिए मां का हाल चाल लेते रहें.

आज के दिन घर की साज सजावट पर विशेष ध्यान देना होगा, इसके लिए कुछ सामानों की सेटिंग भी बदली जा सकती है. जिन लोगों का वजन तेजी से बढ़ रहा है उन्हें इस पर रोक लगानी होगी, इसके लिए आप किसी अच्छे डाइटिशियन की मदद भी ले सकते हैं.

मकर 

इस राशि के नौकरीपेशा लोग अपना उल्लू सीधा करने के लिए किसी पर बेवजह का आरोप न लगाएं. ऑनलाइन बिजनेस करने लोगों को उत्पाद की गुणवत्ता का ध्यान रखना होगा, अन्यथा उन्हें ग्राहकों का खराब फीडबैक मिल सकता है. ऐसे युवा जो किसी राजनेता या अधिकारी का कार्य करते हैं उन पर आज के दिन दबाव बना रहेगा, इसलिए काम को समय पर खत्म करने का प्रयास करें.

परिवार में स्थितियां सुखद एवं प्रसन्नता पूर्ण रहेगी.  बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करें. डायबिटीज पेशेंट को शुगर कंट्रोल करने पर फोकस करना होगा, अन्यथा आप शुगर के साथ अन्य कई और बीमारी से भी घिर सकते हैं.

कुंभ 

कुंभ राशि के लोग मीटिंग के दौरान सजग रहें, क्योंकि ऑफिस के सभी लोगों की नजर आप पर टिकी हो सकती है. व्यापारी वर्ग को सेल्स टीम को बढ़ाने पर फोकस करना होगा, टीम बढ़ने से व्यापार का भी विस्तार होगा.

युवा वर्ग बुद्धि का प्रयोग किसी के अहित करने में न लगाएं, बल्कि इसका प्रयोग सही कामों में करें. घर में यदि कोई मांगलिक कार्यक्रम है तो उसमें शामिल होकर पारिवारिक सदस्यों की प्रसन्नता को बढ़ाएं, इसके साथ सभी लोगों के संग मिलकर संध्या आरती जरूर करें. जिन लोगों को हेयर फाल की समस्या है, उन्हें इसे हल्के में न लेते हुए डॉक्टर से तुरंत संपर्क करना चाहिए.

मीन

इस राशि के लोगों के काम में गलतियां पाए जाने पर नौकरी पर खतरा आ सकता है, इसलिए काम में त्रुटि न हो इसका पूरा ध्यान रखें. पब्लिक डील करने वाले व्यापारियों को सजग रहने की सलाह दी जाती है, जल्दबाजी के चलते नुकसान होने की आशंका है. ग्रहों के विपरीत स्थिति युवाओं के मन को बेचैन कर सकती है, जिस कारण उनका किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा.

मां को सेहत को लेकर सजग रहने की सलाह दें. घर के आसपास की गंदगी को साफ कराएं. सेहत की बात करें तो जो लोग पहले से बीमार चल रहे हैं उन्हें डॉक्टर के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा, जरा सी भी लापरवाही छोटी बीमारी को विकराल रूप में बदल सकती है.

यह भी पढ़ें : Nepal Earthquake : भूकंप से सैकड़ों मकान ध्वस्त, 141 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution : दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘अत्यधिक गंभीर’ श्रेणी में पहुंची, एक्यूआई पहुंचा 470 पार

यह भी पढ़ें : PM Modi : खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में पिछले नौ वर्षों में 50,000 करोड़ रुपए का एफडीआई हुआ : मोदी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Deepender Hooda : Assembly Elections में जनता करेगी BJP का लाइसेंस रद्द
Congress MP Jai Prakash द्वारा व्यापारी के साथ दुर्व्यवहार मामले में आया ट्विस्ट, जानिए व्यापारी ने क्या कहा 
CM Nayab Saini Announced तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर पट्टीदारों के नाम करेंगे पंचायत की जमीनें
Mahipal Dhanda : आपसी भाईचारा व देश की एकता को मजबूत बनाएं रखने के लिए भाजपा ही एक विकल्प
Arjun Ram Meghwal : हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जो अपमान किया, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी
Fraud Name Of Sending Abroad : विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई पानीपत पुलिस
Rules Are Ignored In Elections : लाउडस्पीकर, डीजे व अन्य कानफोड़ू चुनाव प्रचार का खूब हो रहा प्रयोग
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox