धर्म -अध्यात्म

Brahma Kumaris’ ORC Gurugram : परमात्मा सबसे बड़ा समाजसेवी है जो हमें सच्ची और निस्वार्थ समाज सेवा करना सिखाते : बीके विजय दीदी

  • आध्यात्मिक जागृति से ही श्रेष्ठ समाज की पुनर्स्थापना : अमित कुमार घोष
  • ब्रह्माकुमारीज़ के ओम शांति रिट्रीट सेंटर में आयोजित समाज सेवियों के तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का समापन
  • सम्मेलन में संस्था द्वारा समाजसेवियों को किया गया सम्मानित

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  Brahma Kumaris’ ORC Gurugram : न्यायिक प्रक्रिया में सुधार की जरूरत है। अधिकतर मुकदमे सालों साल तक लंबित रहते हैं। उक्त विचार भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव अमित कुमार घोष ने  जनपद गुरुग्राम के ग्राम भोडा कलां में स्थित ब्रह्माकुमारीज़ के ओम शांति रिट्रीट सेंटर में आयोजित समाज सेवियों के तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन सत्र में व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि आज जेलों में जगह नहीं है। युवाओं को मोहरा बनाकर ड्रग्स का धंधा हो रहा है। जिसका मूल कारण नैतिक एवं चारित्रिक पतन है। इसलिए आध्यात्मिक जागृति की नितांत आवश्यकता है। इसके द्वारा ही श्रेष्ठ समाज की स्थापना की जा सकती है। ब्रह्माकुमारीज़ संस्था इस क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही है। संस्था सरकार के साथ मिलकर नशा मुक्ति अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

Brahma Kumaris’ ORC Gurugram : सेवा दुआएं कमाने का सहज साधन

इस अवसर पर संस्था की वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका राजयोगिनी बीके विजय दीदी ने अपना प्रेरणादायक वक्तव्य दिया। उन्होंने कहा कि परमात्मा सबसे बड़ा समाजसेवी है। जो हमें सच्ची और निस्वार्थ समाज सेवा करना सिखाते हैं। उन्होंने कहा कि परमात्मा स्वयं अवतरित होकर श्रेष्ठ दैवी समाज की स्थापना करते हैं। आज आवश्यकता है, परमात्मा के इस महान कार्य में सहयोगी बनने की। उन्होंने कहा कि सेवा दुआएं कमाने का सहज साधन है।

बेहतर समाज के निर्माण में स्वयं की भूमिका को लेकर प्रतिज्ञा भी कराई

मुंबई से आए सुप्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर बीके स्वामीनाथन ने अपने प्रेरक वक्तव्य से सभी को प्रेरणा दी। दिल्ली से पधारी बीके आशा ने कार्यक्रम के उद्देश्य को स्पष्ट करते हुए आगे का एक्शन प्लान भी बताया। बीके सुनील ने सभी को बेहतर समाज के निर्माण में स्वयं की भूमिका को लेकर प्रतिज्ञा भी कराई। भुज से आए बीके बाबू भाई ने अपने आध्यात्मिक जीवन के अनुभव साझा किए। लघु नाटिका के माध्यम से कलाकारों ने आध्यात्मिक जागृति से सामाजिक क्रांति का संदेश दिया। बीके चांद, बीके अर्पिता एवं बीके प्रदीप ने गीत के द्वारा भी सेवा भाव जाग्रत किया।

समाज सेवियों को संस्था के द्वारा सम्मानित किया गया

कार्यक्रम में आए अनेक समाज सेवियों को संस्था के द्वारा सम्मानित किया गया। तीन दिवसीय कार्यक्रम में अनुभवी वक्ताओं द्वारा राजयोग की अनेक बारीकियां समझाई गई। कार्यक्रम के अंत में बीके वीरेंद्र ने स्वागत वक्तव्य से सबका धन्यवाद किया। कार्यक्रम का संचालन बीके भावना एवं बीके रचना ने किया। कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Saint Conference By BrahmaKumaris : ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा भव्य संत सम्मेलन आयोजित : विभिन्न स्थानों से महामंडलेश्वरों एवं संतों ने की शिरकत 

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

CM’s Sarcasm On Congress : बूढ़ी कांग्रेस रोहतक और हरियाणा को 20 साल पीछे धकेलना चाह रही, भाजपा ऐसा नहीं होने देगी 

रोहतक को 2014 से पहले वाले भयानक दौर में ले जाना चाहते हैं हुड्डा मुख्यमंत्री…

7 mins ago

Ashok Arora : कांग्रेस सरकार आने पर क्रीमी लेयर की सीमा 8 से बढ़ाकर की जाएगी 10 लाख

पिछड़ा समाज के विभिन्न वर्गों व मुल्तान सभा ने कांग्रेस प्रत्याशी अशोक अरोड़ा को दिया…

29 mins ago

Karnal News : मकान की छत गिरने से युवक की मिट्टी में दबने से मौत

तरावड़ी के लल्यानी गांव में हुआ हादसा India News Haryana (इंडिया न्यूज), Karnal News : करनाल…

39 mins ago

Congress Candidate Varinder Shah : पहली कलम से Property ID और PPP की पीपनी बजा देंगे : वरिंदर शाह

कांग्रेस की जीत का अभियान अब बन चुका है जन आंदोलन- मेरी जीत का मतलब…

51 mins ago

Pundri’s SHO Suspended : दीपेंद्र हुड्डा के हेलीकॉप्टर की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी सस्पेंड, जानिए क्या रही वजह 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Pundri's SHO Suspended : हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार जोरों पर…

1 hour ago

Congress Candidate Kuldeep Sharma : गन्नौर की महापंचायत ने उड़ाई बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवारों की नींद, कुलदीप शर्मा को दिया समर्थन

विभिन्न ग्राम पंचायतों ने महापंचायत कर कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप शर्मा को दिया समर्थन खदरे पर…

2 hours ago