होम / karwa Chauth पर हिमाचल पर्यटन निगम फ्री उपलब्ध कराएगा सरगी और पूजा की थाली

karwa Chauth पर हिमाचल पर्यटन निगम फ्री उपलब्ध कराएगा सरगी और पूजा की थाली

• LAST UPDATED : October 31, 2023
  • रूम के रेट में 10 प्रतिशत अतिरिक्त डिस्काउंट भी मिलेगा

India News (इंडिया न्यूज़), karwa Chauth, शिमला : जैसे कि आप सभी जानते ही हैं कि करवा चौथ का पर्व आ रहा है तो इस मौके पर हिमाचल में पर्यटन निगम ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत रूम रेंट में 10 प्रतिशत अतिरिक्त डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। इसलिए हिमाचल में अब पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो गई है।

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के निदेशक अमित कश्यप ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 नवम्बर को करवा चौथ के शुभ अवसर पर निगम द्वारा विशेष पैकेज जारी किया गया है। 31 अक्तूबर और एक नवम्बर, 2023 को पर्यटन निगम के किसी भी होटल में ठहरने पर विवाहित दम्पत्ति को कमरे के किराए में 10 प्रतिशत अतिरिक्त डिस्काउंट प्रदान किया जाएगा।

फ्री सरगी व पूजा की थाली

इसके आलावा निगम द्वारा सरगी का भी प्रबन्ध किया जाएगा और उन्हें फेणी, केला, दूध, गुलाब जामुन और मठड़ी इत्यादि फ्री उपलब्ध करवाई जाएगी। इतना ही नहीं अर्घ, पूजा की थाली और करवा जिसमें चावल, उड़द दाल, दूर्बा, पुष्प और कुमकुम इत्यादि भी पर्यटन निगम द्वारा निःशुल्क उपलब्ध करवाए जाएंगे। करवा चौथ पर इन मेहमानों को विशेष व्रत थाली भी परोसी जाएगी। इसके अलावा करवा चौथ पूजा में आवश्यक सूखा मेवा, पुना, सुहागी जिसमें बिन्दी, चूड़ी, काजल, रिब्बन और मेहंदी आदि का प्रबन्ध भी पर्यटन निगम द्वारा निर्धारित कीमतों के आधार पर किया जाएगा।

प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि करवा चौथ का त्यौहार देश के विभिन्न भागों में बड़े स्तर पर मनाया जाता है। यह त्यौहार पति-पत्नी के मध्य एक पवित्र बंधन का प्रतीक है और विवाहित जोड़े हिमाचल पर्यटन निगम के होटलों में ठहर कर इस पवित्र त्यौहार को और भी अविस्मरणीय बना सकते हैं। इसके लिए वह आकर्षक डिस्काउंट पैकेज का भी लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Jind Air Index : जींद देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर सामने आया

यह भी पढ़ें : Hisar Crime News : एनिवर्सरी पर बेटी की मायके वालों ने ही कर दी हत्या

यह भी पढ़ें : ED Summons Kejriwal : सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, 2 नवंबर को ईडी के समक्ष होना होगा पेश

यह भी पढ़ें : Haryana Earthquake : रेवाड़ी में भूकंप के हल्के झटके

Tags: