होम / जानिये, सुशांत सिंह को ऐसे लगी थी ड्रग्स की लत, 2019 में ड्रग पेडलर ने पहली बार ऑफर किया था जॉइंट

जानिये, सुशांत सिंह को ऐसे लगी थी ड्रग्स की लत, 2019 में ड्रग पेडलर ने पहली बार ऑफर किया था जॉइंट

• LAST UPDATED : July 15, 2022

इंडिया न्यूज, Bollywood News(NCB Report in Sushant Death Case): बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत साल 2020 में 14 जून को मुंबई में स्थित अपने निवास पर मृत पाए गए थे। इनकी मृत्यु के बाद अभिनेत्री रिया चंक्रवर्ती का नाम भी अब काफी चर्चा में है। सुशांत की मृत्यु का कारण रिया चक्रवर्ती को बताया जा रहा है। वहीं जानकारी के अनुसार सुशांत की मौत की वजह ड्रग्स भी बताया गया था, जिसमें रिया चक्रवर्ती का नाम भी आया था। बता दें कि इस मामले में रिया चक्रवर्ती को एक माह तक जेल हुई थी। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

यहां से मिला था पहला ड्रग पेडलर का ऑफर

जानकारी दे दें कि सुशांत को पहली बार सितंबर, 2019 में ड्रग पेडलर का ऑफर सूर्यदीप मल्होत्रा ने दिया था, जिसमें उन्होंने उसे देसी जॉइंट (गांजे से भरी हुई सिगरेट) ऑफर की थी। सुशांत को वह इतनी पसंद आई कि उन्हें इसकी लत लग गई और फिर इसे रोजाना लेना शुरू कर दिया। इससे पहले वे इम्पोर्टेंड क्वालिटी वाला गांजा लिया करते थे।

NCB की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इस बारे में में खुलासा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी की चार्जशीट में हुआ है, जो सुशांत सिंह की मौत के मामले में दाखिल की गई है। चार्जशीट में यह खुलासा भी हुआ है कि मरने से करीब 20 दिन पहले सुशांत ने स्मोकिंग छोड़ने की बात शोविक को कही थी। मालूम रहे कि उक्त मामले में ड्रग्स एंगल से जांच कर रही एनसीबी NCB  ने बुधवार ही 287 पेज की चार्जशीट एनडीपीएस कोर्ट में दाखिल की थी। इस चार्टशीट में कुल 33 लोगों को आरोपी बताया गया है, जिसमें रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती का नाम शामिल है। (NCB Report in Sushant Death Case)

ऐसे फंसते चले गए ड्रग की लत में सुशांत

पहली रिपोर्ट में एनसीबी की चार्जशीट में लिखी गई सूची में यह बताया था कि रिया किस प्रकार सुशांत को ड्रग्स देती थी। अब इस चार्जशीट में लिखी गई बातों के जरिए ही यह बता रहे हैं कि सुशांत कैसे ड्रग्स की लत में फंस गए थे। एनसीबी NCB ने सैमुअल मिरांडा से हुई पूछताछ के दौरान पता चला है कि सुशांत ने पहली बार सूर्यदीप के जरीए ज्वाइंट लिया था।

यह भी जानकारी मालूम हुई है कि पहले सुशांत इम्पोर्टेंड क्वालिटी के गांजे का नशा किया करते थे। सूर्यदीप ने ही सैमुअल और करमजीत सिंह से जानकारी करवाई थी। इसके बाद करमजीत उन्हें कई प्रकार के ड्रग्स की डिलीवरी देता था। जनवरी-2020 के अंतिम हफ्ते में करमजीत ने सुशांत के लिए दो पैकेट की डिलीवरी दी थी। (NCB Report in Sushant Death Case)

रिया के घर ड्रग्स लेने आता था सुशांत 

NCB Report in Sushant Death Case

एनसीबी के अुनसार, रिया चक्रवर्ती ने वर्ष 2019 नवंबर में सुशांत को अपने घर बुलाया और सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदी। इसके बाद सुशांत कई बार रिया के घर उनसे ड्रग्स लेने के लिए आया था। कभी शोविक और कभी रिया उन्हें ड्रग्स लाकर दिया करती थी। (NCB Report in Sushant Death Case)

वॉट्सऐप चैट से हुआ खुलासा

एनसीबी NCB से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि सुशांत दिन में करीब 4 बार ड्रग्स लिया करता था। एनसीबी को यह जानकारी रिया के वॉट्सऐप चैट के जरिए ही मालूम हुई।

NCB Report in Sushant Death Case

यह भी पढ़ें: फिल्म शमशेरा को लेकर बोले रणबीर, कहा उम्मीद नहीं थी इतनी अच्छी बनेगी फिल्म, VFX तैयार होने में लगे 2.5 साल

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox