होम / Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस पर अपनी फिल्म ‘शेरशाह’ को लेकर बोले अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा

Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस पर अपनी फिल्म ‘शेरशाह’ को लेकर बोले अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा

• LAST UPDATED : July 26, 2022

इंडिया न्यूज, Bollywood News (Kargil Vijay Diwas): बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के लिए कारगिल विजय दिवस को एक नया महत्व और प्रासंगिकता मिली है। सिद्धार्थ ने 2021 में फिल्म शेरशाह में कैप्टन विक्रम बत्रा की भूमिका निभाई थी, जो की 1999 के युद्ध में एक्शन में शहीद हो गए थे। इस फिल्म में उन्होंने कारगिल युद्ध में लड़ने वाले वीर पुरुषों और महिलाओं के बलिदान, लड़ाई और बहादुरी से उनकी आखिरी फिल्म, शेरशाह (2021) के माध्यम से दर्शाया है। उनका कहना है कि यह एक ऐसा बलिदान है जिसे किसी भी भारतीय को कभी नहीं भूलना चाहिए।

सिद्धार्थ का कहना है कि फिल्म शेरशाह की शूटिंग के बाद, और फिर पिछले वर्ष कारगिल विजय दिवस के समारोह में उपस्थित होने का अवसर मिला, उन सभी बहादुर दिलों के परिवारों और भारतीय सेना के अधिकारियों के बीच शामिल होने का मौका मिला जो एक बेहद भावनात्मक था। (Kargil Vijay Diwas)

Kargil Vijay Diwas

उन्होंने कहा कि मैं वास्तव में भारतीय सेना के प्रयास और बलिदान से जुड़ सकता था, और अब कारगिल विजय दिवस मनाने के सार और महत्व के साथ। यह एक बलिदान है जिसे हमें याद रखना चाहिए और सम्मान करना चाहिए। एक युद्ध नायक के जीवन को इतने करीब से जानने के बाद, यह मेरे लिए बेहद खास है और मुझे लगता है कि हर भारतीय को इसका सम्मान करना चाहिए।

फिल्म शेरशाह के माध्यम से अभिनेता कैप्टन विक्रम बत्रा की जीवन कहानी को आगे लाये, जो 1999 में कारगिल युद्ध में लड़ाई लड़ते हुए मारे गए थे। कारगिल क्षेत्र में बिताए दिनों को याद करते हुए, अभिनेता याद करते हैं, “विभिन्न सैन्य कर्मियों, उनके परिवार के सदस्यों के साथ मेरी बैठक ने मुझे देश भर में हमारे भारतीय सशस्त्र बलों के प्रयासों के बारे में एक दिलचस्प और गहन अंतर्दृष्टि प्रदान की है। (Kargil Vijay Diwas)

Kargil Vijay Diwas

अभिनेता का कहना है कि कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार मेरे बहुत करीब है, मैंने इतने सालों तक भूमिका निभाई है। इसने निश्चित रूप से सशस्त्र बलों के प्रति और हमारी सरकार के प्रयासों के प्रति मेरे दृष्टिकोण को बदल दिया है।

Kargil Vijay Diwas

यह भी पढ़ें : गर्लफ्रेंड यूलिया का 42वां जन्मदिन सेलिब्रेट करते दिखे सलमान खान

यह भी पढ़ें : ‘पुष्पा’ के मेकर्स को झेलना पड़ा बैकलैश, जानिये क्यों?

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox