होम / अजय देवगन को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार, फिल्म तन्हाजी ने की साल में सबसे ज्यादा कमाई

अजय देवगन को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार, फिल्म तन्हाजी ने की साल में सबसे ज्यादा कमाई

• LAST UPDATED : July 23, 2022

इंडिया न्यूज,Bollywood News(Mumbai): बॉलीवुड फेमस एक्टर अजय देवगन ने शुक्रवार को ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ में अपनी परफॉरमेंस के लिए तीसरा राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। फिल्म इंडस्ट्री में इस जीत के लिए सभी ने खूब तारीफ की लेकिन सबसे खास तारीफ उनकी पत्नी काजोल की तरफ से हुई।

काजोल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म की एक तस्वीर साझा करते हुए अपने पति को बधाई दी। काजोल ने तस्वीर के साथ लिखा,

“टीम तन्हाजी ने 3 राष्ट्रीय पुरस्कार जीते

Image Source: Instagram

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता @ajaydevgan
संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म @omraut
बेस्ट कॉस्टयूम @nachiketbarve
#TanhajiTheUnsungWarrior”।

अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल ने निभाई मुख्य भूमिका

Ajay Devgn On Getting National Award For Tanhaji: I'm Elated To Win Best  Actor Award Along With Suriya

अजय ने दक्षिण के सुपरस्टार सूर्या के साथ सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार साझा किया, जिन्हें फिल्म ‘सूररई पोट्रु’ में उनकी परफॉरमेंस के लिए वही पुरस्कार मिला। ओम राउत द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल मुख्य भूमिकाएं निभा रहे थे और दर्शकों ने इसे खूब पसंद किया।

2002 में द लीजेंड ऑफ भगत सिंह और 1998 में ज़ख्म दोनों ने अजय को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया। इससे पहले, अजय ने एक बयान में कहा, “मैं तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर के लिए 68वें राष्ट्रीय पुरस्कारों में सूर्या के साथ सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतने के लिए उत्साहित हूं, जिन्होंने सोरारई पोट्रु के लिए जीता।”

अजय ने किया सभी का शुक्रिया अदा

उन्होंने आगे कहा, “मैं अपनी सभी रचनात्मक टीम, दर्शकों और अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देता हूं। मैं अपने माता-पिता और उनके आशीर्वाद के लिए सर्वशक्तिमान का भी आभार व्यक्त करता हूं। अन्य सभी विजेताओं को बधाई।”

यह भी पढ़ें : ‘पुष्पा’ के मेकर्स को झेलना पड़ा बैकलैश, जानिये क्यों?

अजय ने बताई फिल्म की कहानी

अजय ने तानाजी को भी जवाब दिया: द अनसंग वॉरियर ने सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार जीता, जिससे उन्हें एक निर्माता के रूप में राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। “तानाजी: द अनसंग वॉरियर के निर्माता के रूप में, मुझे 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए सम्मान प्राप्त करने में बहुत खुशी हो रही है। तन्हाजी बिल्कुल यही थी। यह दोस्ती, वफादारी की एक अच्छी कहानी है। , पारिवारिक मूल्य और बलिदान।

इसमें मजबूत राष्ट्रीय भावनाएँ, सुपर वीएफएक्स और मनोरंजन के लिए एक समग्र दृष्टिकोण है। मुझे अपने निर्देशक ओम राउत, मेरे सह-निर्माता, टी-सीरीज़ और मेरे सह-अभिनेताओं के साथ सम्मान साझा करना चाहिए। सबसे बढ़कर, मैं अपनी रचनात्मक टीम को धन्यवाद देता हूं जिसने इसे एक ब्लॉकबस्टर और अब एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बनाने में अच्छा योगदान दिया है।”

यह भी पढ़ें : ‘कॉफ़ी विद करण’ के तीसरे एपिसोड में नज़र आये अक्षय और समांथा, किये कई खुलासे

‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ को किया गया साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म घोषित

साल 2020 में रिलीज हुई ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ ने बॉक्स ऑफिस पर दुनियाभर में 368 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया और इसे साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म घोषित किया गया।

अजय देवगन की आने वाली फिल्म

अजय जल्द ही ‘भोला’, ‘दृश्यम 2’ में दिखाई देंगे, जो 18 नवंबर को सिनेमाघरों में आएगी। अभिषेक पाठक द्वारा अभिनीत, फिल्म में अक्षय खन्ना, श्रिया सरन, रजत कपूर भी हैं। और इशिता दत्ता।

अजय स्क्रीन पर अपने सबसे दिलचस्प पात्रों में से एक को फिर से दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है और अगली कड़ी में विजय के स्थान पर रहेगा। फिल्म की कहानी एक यात्रा का खुलासा करती है जो दर्शकों को यह सोचने पर मजबूर कर करती है कि इस बार उनका रास्ता क्या हो सकता है।

यह भी पढ़ें : आलिया भट्ट की ‘डार्लिंग्स’ के बारे में करण जौहर ने दी अपनी प्रतिक्रिया

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox