होम / Aryan khan Drugs Case : बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन को ड्रग्स केस में क्लीन चिट

Aryan khan Drugs Case : बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन को ड्रग्स केस में क्लीन चिट

• LAST UPDATED : May 27, 2022

नई दिल्‍ली : बहुचर्चित क्रूज़ ड्रग्‍स मामले में बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्‍लीन चिट मिल गई है. नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB)ने इस मामले में चार्जशीट फाइल की है जिसमें आर्यन तथा पांच अन्‍य के नाम नहीं हैं. दिल्ली NCB हेडक्वार्टर के सूत्रों के हवाले से मिली (Aryan khan Drugs Case) जानकारी के अनुसार आर्यन के खिलाफ एसआईटी को ठोस सबूत नहीं मिले।

मामले से जुड़ी खास बातें

2 अक्‍टूबर–  एनसीबी ने मुंबई से गोवा जा रही कॉर्डेलिया क्रूज़ में छापेमारी की. रेव पार्टी की सूचना मिलने के बाद यह छापा मारा गया. मामले में आर्यन खान, अरबाज और मुनमुन सहित आठ लोगों को हिरासत में लिया गया।

3 अक्‍टूबर- जांच एजेंसी ने इन तीनों पर केस दर्ज कर इन्‍हें गिरफ्तार किया. बाद में इन्‍हें मजिस्‍ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया, जहां से एक दिन के लिए एनसीबी की कस्‍टडी में भेजा गया.

4 अक्‍टूबर- एनसीबी ने आर्यन, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा के खिलाफ इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग मामले में सबूत होने का दावा किया. एनसीबी ने 7 अक्‍टूबर को रिमांड बढ़ाने के लिए अर्जी दी लेकिन इसे अस्‍वीकार कर दिया गया. कोर्ट  ने आर्यन व अन्‍य को ज्‍यूडिसियल कस्‍टडी में भेज दिया. आर्यन को आर्थर रोड जेल में रखा गया।

8  अक्‍टूबर- आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने जमानत के लिए अर्जी दी जिसे सेशन कोर्ट ने खारिज कर दिया. तीनों आरोपियों के वकील इसके बाद स्‍पेशल एनडीपीएस कोर्ट पहुंचे।

20  अक्‍टूबर- स्‍पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने  जमानत याचिका खारिज कर दी. इसके बाद उनके वकील ने बॉम्‍बे हाइकोर्ट की शरण ली.

26  अक्‍टूबर- बॉम्‍बे हाइकोर्ट में आर्यन व अन्‍य की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू हुई. मामले को लेकर तीन दिन तक बहसक चली।

28  अक्‍टूबर-  हाईकोर्ट ने आर्यन, अरबाज और मुनमुन की जमानत मंजूर की.  जमानत की प्रक्रिया और कागाजी कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद 30 अक्‍टूबर को आर्यन जेल से रिहा हुए।

जनवरी 2022  – मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक के तौर पर सुर्खियों में रहे समीर वानखेड़े का उनके मूल संगठन डीआरआई यानी राजस्व खुफिया महानिदेशालय में भेजा गया.फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से लेकर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान तक बॉलीवुड की कई हस्तियों के केस  वानखेड़े के कार्यकाल के दौरान आए. इस दौरान वानखेड़े पर कुछ गंभीर आरोप भी लगे थे।

27 मई 2022 – क्रूज़ ड्रग्‍स मामले में बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्‍लीन चिट मिली।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox