होम / फिल्म ‘काली’ के आपत्तिजनक पोस्टर पर बढ़ा विवाद, अभिनेत्री नुसरत जहां ने विवाद को लेकर कहा

फिल्म ‘काली’ के आपत्तिजनक पोस्टर पर बढ़ा विवाद, अभिनेत्री नुसरत जहां ने विवाद को लेकर कहा

• LAST UPDATED : July 5, 2022

इंडिया न्यूज, Bollywood News (Mumbai): डॉक्युमेंट्री ‘काली’ के आपत्तिजनक पोस्टर पर विवाद बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में मेकर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। वहीं अब खबर आ रही है कि दिल्ली पुलिस ने भी प्रोडूसर के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेश पहुंचने के आरोप में एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है। आपको बता दें कि डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर में मां काली के रूप में दिखाई जा रही अभिनेत्री के एक हाथ में सिगरेट तो दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू का झंडा दिखाया गया है। पोस्टर में देवी का यह रूप देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया है। सोशल मीडिया पर मेकर्स पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

दिल्ली में FIR दर्ज

वहीं दिल्ली पुलिस की IFSO इकाई ने काली फिल्म से संबंधित एक विवादास्पद पोस्टर के संबंध में IPC की धारा 153A और 295A के तहत एफआईआर दर्ज की है।

उत्तर प्रदेश में FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश की पुलिस ने हिंदू देवी-देवताओं के अपमानजनक चित्रण के लिए फिल्म ‘काली’ की प्रोडूसर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने और शांति भंग करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की।

सामने आया मेकर्स का बयान

Controversy Escalated Over The Objectionable Poster Of The Film 'Kali'

मणिमेकलाई ने सोशल मीडिया ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा, “मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। जब तक मैं जीवित हूं, मैं एक ऐसी आवाज बनकर रहना चाहती हूं जो बिना किसी से डरे बोलती रहे। अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो इसे भी कुर्बान किया जा सकता है।” जब इस पर विवाद बढ़ने लगा तक लीना ने तमिल में पोस्ट शेयर कर लिखा, “इस फिल्म में दर्शाया गया है कि एक शाम काली प्रकट होती हैं और टोरंटो की सड़कों पर घूमने लगती हैं। यदि आप इस फिल्म को देखेंगे तो आप मेरी गिरफ्तारी की मांग करने की बजाए मुझसे प्यार करने लगोगे।”

अभिनेत्री नुसरत जहां ने कहा

Controversy Escalated Over The Objectionable Poster Of The Film 'Kali'

नुसरत जहां ने मेकर्स की तरफदारी करते हुए कहा, ‘धर्म को बीच में मत लाओ। अपने घर में बैठकर सारी मसालेदार फिल्मे देखना बहुत आसान होता है। लेकिन मैंने हमेशा क्रिएटिविटी और व्यक्तित्व को सपोर्ट किया है। मेरा मानना है कि धार्मिक भावनाओं को ठेश नहीं पहुंचाया जा सकता। क्योंकि हर कोई अपने धर्म को अपने हिसाब से मानता है। मैं अपने तरीके से और आप सभी तरीके से मानने का का हक है।

यह भी पढ़ें : कृति सेनन ने इंस्टाग्राम पर ‘एक विलेन रिटर्न्स’ के ट्रेलर की खूब की प्रशंसा

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox