होम / Adipurush New Poster Controversy: भगवान श्रीराम को बिना जनेऊ के दिखाने वाले ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर पर हो रहा विवाद

Adipurush New Poster Controversy: भगवान श्रीराम को बिना जनेऊ के दिखाने वाले ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर पर हो रहा विवाद

• LAST UPDATED : April 4, 2023

इंडिया न्यूज़,(Controversy over the new poster of ‘Adipurush’): प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ एक बार फिर विवादों में घिर गई है। हाल ही में इस फिल्म का एक नया पोस्टर रिलीज हुआ था, जिसमें प्रभास और कृति सेनन भगवान श्रीराम के रूप में माता सीता का वेश धारण किए नजर आए थे। हालांकि इस पोस्टर के सामने आने के बाद अब एक बार फिर ‘आदिपुरुष’ को लेकर विवाद शुरू हो गया है। दरअसल, एक शख्स ने ‘आदिपुरुष’ के डायरेक्टर ओम राउत और प्रोड्यूसर भूषण कुमार के खिलाफ मुंबई के साकीनाका पुलिस स्टेशन में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

रिपोर्ट्स की मानें तो संजय दीनानाथ तिवारी नाम के शख्स ने एडवोकेट आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में कहा गया है कि मेकर्स ने हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरितमानस के पात्रों को अनुचित वेशभूषा में दर्शाया है, जिसके कारण हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस मामले में शिकायतकर्ता ने पुलिस से ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 (ए), 298, 500 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

बगैर जनेऊ के नजर आए श्रीराम

संजय दीनानाथ तिवारी ने अपनी शिकायत में कहा है कि फिल्म ‘आदिपुरुष’ हिंदुओं के पवित्र ग्रंथ ‘रामचरितमानस’ के मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन पर आधारित है और सनातनी कई युगों से श्रीराम के चरित्र का अनुसरण करते नजर आते हैं। शिकायतकर्ता का आरोप है कि ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में प्रभास को भगवान श्रीराम के रूप में बिना जनेऊ पहने दिखाया गया है। साथ ही माता सीता को बिना सिंदूर के भी दिखाया गया है, जो कि गलत है।

सनातन धर्म का अपमान करने की साजिश

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा कि बॉलीवुड के फिल्म निर्माता जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं, जिससे वह सनातन धर्म का अपमान कर सकें। यह बहुत ही निंदनीय है। शिकायतकर्ता ने कहा कि ‘आदिपुरुष’ के पोस्टर ने हिंदू धर्म का अपमान किया है, जिसके कारण भविष्य में भारत के विभिन्न राज्यों में लॉ एंड ऑर्डर खतरे में पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : Lockup season 2 : कंगना रनौत अपने शो लॉकअप सीजन 2 के साथ इस दिन देंगी टीवी पर दस्तक

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT