होम / क्या आप जानते है हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी का असली नाम, जानिए कैसे तय किया डांसर बनने तक का सफर

क्या आप जानते है हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी का असली नाम, जानिए कैसे तय किया डांसर बनने तक का सफर

• LAST UPDATED : June 11, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News: हरियाणा की मशहूर डांसिंग क्वीन के नाम से जानी जाने वाली सपना चौधरी अपने डांस की वजह से अक्सर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। उनके डांस की वजह से उनको पसंद करने वाले फैंस की संख्या बहुत ज्यादा है। इसी वजह से उनके वीडियो सोशल मीडिया पर इतनी वायरल होती हैं। डांस के अलावा सपना चौधरी अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी मीडिया की सुर्खियों में रहती हैं। अपने डांस और अदाओं से करोड़ों लोगों का दिल जितने वाली सपना चौधरी का असली नाम शायद ही आप जानते होंगे।

जानिए सपना चौधरी का असली नाम

Do you know The Real Name of Haryana Famous Dancer Sapna Choudhary

आपको बता दे की हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने रियलिटी शो ‘बिग बॉस-11’ का हिस्सा भी रह चुकी है। सपना चौधरी का असली नाम सपना नहीं, बल्कि सुषमा है । लेकिन, डांसर के रूप में अपना सफर शुरू करने से पहले अपना नाम बदलकर सपना रख लिया और आज लोग उन्हें इसी नाम से जानते हैं।

सपना चौधरी बनना चाहती थी इंस्पेक्टर

Do you know The Real Name of Haryana Famous Dancer Sapna Choudhary

सपना चौधरी बहुत संघर्ष करने के बाद यह मुकाम हासिल किया हैं। सपना जब 11 वर्ष की थी तभी उनके सिर से पिता का साया उठ गया था। पिता के गुजरने के बाद सपना को अपने घर की जिम्मेदारी उठानी पड़ी। इस घटना के बाद सपना चौधरी का इंस्पेक्टर बनने का सपना भी टूट गया और उसके बाद वह हरयाणवी डांसर बन गईं।

हरियाणा के नजफगढ़ में हुआ सपना चौधरी का जन्म

Do you know The Real Name of Haryana Famous Dancer Sapna Choudhary

सपना चौधरी का जन्म हरियाणा के नजफगढ़ में हुआ था। सपना ने पिता की मृत्यु के बाद घर चलाने के लिए डांस करना शुरू कर दिया और जिसके कारण उन्हें अपने पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी। बता दे की सपना चौधरी सिर्फ आठवीं कक्षा तक ही पढ़ाई की है और उसके बाद स्टेज पर डांस परफोर्मेंस करना शुरू कर दिया । जिसके बाद सपना ने अपने सफर की शुरुआत यही से की और एक नए नाम के साथ पहचान बनानी शुरू की, जिसमें वह सफल रही।

ये भी पढ़े: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की फिल्म ‘शाबाश मिट्ठू’ का ट्रेलर जल्द होगा रिलीज, फिल्म पूर्व क्रिकेटर मिताली राज के जीवन पर है आधारित

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox