होम / “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में जेठालाल का किरदार निभा रहे दिलीप जोशी का आज 53वां जन्मदिन

“तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में जेठालाल का किरदार निभा रहे दिलीप जोशी का आज 53वां जन्मदिन

• LAST UPDATED : May 26, 2022

इंडिया न्यूज़, Television News: घर घर में छोटे बच्चे व बड़ी उम्र के लोगों के द्वारा पसंद किये जाने वाले “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में जेठालाल को बहुत पसंद किया जाता है। बता दे की, असल जिंदगी में इनका नाम दिलीप जोशी है और आज इनका 53वां जन्मदिन है। लोकप्रिय अभिनेता दिलीप जोशी का जन्म आज के दिन 26 मई को हुआ था।

इनका जन्म पोरबंदर के गुजराती परिवार में हुआ था। दिलीप ने लोकप्रिय सिटकॉम तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल चंपकलाल गड़ा के रूप में बहुत पसंद किया गया है। इन्होने ने अपना जेठालाल के किरदार से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। दिलीप ने अपने करीयर की शुरूआत 1989 में फिल्म मैंने प्यार किया से की थी।

2008 में किया था सफर शुरू

Happy Birthday Jethalal

इसके बाद, अभिनेता ने फिर भी दिल है हिंदुस्तानी और हम आपके हैं कौन .. जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया। अभिनेता ने कई शो जैसे कभी ये कभी वो, हम सब एक हैं, और अन्य में भी अभिनय किया। दिलीप ने 2008 में जेठालाल चंपकलाल गड़ा के रूप में अपना सफर शुरू किया और यह किरदार उनके करियर में गेम-चेंजर साबित हुआ। वह शुरू से ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हिस्सा रहे हैं और अपने अभिनय से दर्शकों का मनोरंजन करने में कभी असफल नहीं हुए। आज भी इतने सालों के बाद दर्शकों द्वारा उनके किरदार को खूब सराहा जाता है।

कई पुरस्कारों से हो चुके सम्मानित

शो में उनके उत्कृष्ट अभिनय के लिए, उन्हें 5 टेली पुरस्कार और 2 आईटीए पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार मिले। दिलीप की शादी जयमाला जोशी से हुई, जिनसे उनके दो बच्चे नियति जोशी और ऋत्विक जोशी हैं। अपनी सामाजिक बातचीत की बात करें तो, दिलीप अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लो प्रोफाइल रखना पसंद करते हैं, लेकिन जब वह बातचीत करते हैं, तो वह अपने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों को खुश करने में कभी असफल नहीं होते हैं।

इतनी संपत्ति के है मालिक: दिलीप जोशी

Happy Birthday Jethalal

दिलीप जोशी भारतीय टीवी शे के अलावा फिल्मों में दिखाई दिए है। दिलीप जोशी ज्यादातर टीवी पे कॉमेडीयन की भूमिका में नजर आए है। दिलीप टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल गड़ा के रूप में किरदार निभा रहे है। आपको बता दे की, ये इस शो के जरिये अब 40 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मालिक है।

दिलीप अपने जेठालाल के किरदार की वजह से भारत ही नही बल्की विदेशों में भी बहुत प्रसिद्ध है। इनकों इतना पसंद करने के पिछे का कारण इनकी जबरदस्त कॉमेड़ी एक्टिंग की वजह से इनकी फैन फोल्लोविंग बहुत ज्यादा है।

ये भी पढ़े : टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘हीरोपंती 2’ अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर मिली रिलीज डेट

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox