Categories: मनोरंजन

Happy Birthday Karishma Kapoor: इस वजह से बच्चन खानदान की बहू नहीं बन पाईं करिश्मा, आज अकेले कर रही बच्चों की परवरिश

इंडिया न्यूज, Bollywood News (Mumbai) : बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा करिश्मा कपूर 90 के दशक की खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। आज 25 जून को करिश्मा कपूर अपना 48 वां जन्मदिन मना रही है। बता दें कि एक्टर रणधीर कपूर और बबिता की बेटी करिश्मा ने अपने करियर में बेशुमार फिल्में की और बॉलीवुड इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। अपने फिल्मी करियर में करिश्मा कपूर ने वो खास मुकाम बनाया जोकि किसी भी अदाकारा की चाहत होती है।

एक्ट्रेस का फिल्मी करियर बेहद ही शानदार रहा, लेकिन उनकी निजी जिंदगी हमेशा दुखों से भरी रही।अभिषेक बच्चन संग रिश्ता टूटना फिर तलाकशुदा मर्द संग शादी कर करिश्मा ने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे। एक्ट्रेस के जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

करिश्मा कपूर ने फिल्म प्रेम कैदी से डेब्यू किया था। उनके पहले हीरो हरिश कुमार थे। इसके बाद उन्होंने राजा बाबू, कुली नं. वन, हीरो नं. वन, जीत, अंदाज अपना अपना, राजा हिन्दुस्तानी, हम साथ साथ है, रिश्ता, दिल तो पागल है, अनाड़ी, जुड़वा, बीवी नं. वन, दुल्हन हम ले जाएंगे, गोपी किशन, हसीना मान जाएगी जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया।

अजय देवगन संग बढ़ी थी नजदीकियां

महज 16 साल की छोटी सी उम्र में ही करिश्मा कपूर ने फिल्मों में काम करना शुरू किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से की थी। हालांकि, ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। लेकिन करिश्मा की अदाकारी से उनकी किस्मत चमक गई और उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गए। फिल्मों में साथ काम करते-करते करिश्मा अजय देवगन के नजदीक आ गईं। हालांकि, दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल सका।

यह भी पढ़ें: Shamshera Trailer Out: ‘शमशेरा’ का रिलीज हुआ ट्रेलर, क्या है फिल्म की स्टोरी

करिश्मा की लाइफ में कैसे हुई अभिषेक की एंट्री

अजय देवगन के बाद करिश्मा कपूर की लाइफ में अभिषेक बच्चन की एंट्री हुई। दोनों की पहली मुलाकात श्वेता बच्चन की शादी के दौरान हुई। श्वेता की शादी करिश्मा की बुआ रितु नंदा के बेटे निखिल नंदा के साथ हुई। इस शादी के दौरान करिश्मा-अभिषेक में दोनों में दोस्ती हुई। फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई।

जया बच्चन ने बनाया था घर की बहू

‘राजा हिंदुस्तानी’ एक्ट्रेस करिश्मा कपूर बच्चन खानदान की बहू बनने जा रही थी। जी हां, इस बात का ऐलान खुद एक्ट्रेस जया बच्चन ने किया था।

करिश्मा की मां को नहीं पसंद था रिश्ता

तकरीबन 5 सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने सगाई की थी। करिश्मा की मां बबिता को इस रिश्ते से परेशानी थी। इसकी बड़ी वजह उस वक्त करिश्मा का सुपरस्टार होना और अभिषेक की फिल्मों का फ्लॉप होना था। इसके साथ ही उसक वक्त बच्चन परिवार की फाइनेंशियल कंडीशन भी बहुत अच्छी नहीं थी।

तलाकशुदा बिजनेसमैन से की शादी

करिश्मा कपूर का अभिषेक बच्चन से रिश्ता टूटने के बाद अचानक खबर आई कि उन्होंने दिल्ली के बिजनेसमैन से शादी कर ली। कपूर खानदान ने अपनी लाडली की शादी में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। बता दें कि करिश्मा कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वे संजय कपूर के साथ हनीमून पर गई थी तो उनके पति ने उनका ही सौदा अपने दोस्तों के साथ कर दिया। उनके साथ सोने को मजबूर किया था।

हनीमून पर करिश्मा संग हुई बदसलूकी

करिश्मा कपूर ने अपने पति संजय कपूर पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। एक्ट्रेस ने बताया था कि शादी के बाद न तो उन्हें पति का प्यार मिला और न ही ससुराल से सम्मान मिला।

करिश्मा कपूर ने यह भी बताया था कि उनके पति अपने छोटे भाई के द्वारा उनपर नजर रखते थे। इसकी वजह थी उन्हें उन पर शक था। कभी-कभी संजय उनके साथ मारपीट भी करते थे। इतना ही नहीं करिश्मा कपूर यह भी बताया था कि उनकी सास उन्हें काफी परेशान करती थी। जब वे प्रेग्नेंट थी उस दौरान भी वे उन्हें प्रताड़ित करती थी और टाइट कपड़े पहनने को मजबूर करती थी। काफी समय तक सहने के बाद आखिरकार उन्होंने पति से तलाक ले लिया।

यह भी पढ़ें: फिल्म ‘हिट-द फर्स्ट केस’ का ट्रेलर हुआ रिलीज़, देखिए

यह भी पढ़ें: Jug Jug Jeeyo First Review: ‘जुग जुग जियो’ का पहला रिव्यू आया सामने, जानिए कैसी है वरुण धवन-कियारा आडवाणी की ये फिल्‍म

Connect With Us : Twitter Facebook

Neha Dhiman

Share
Published by
Neha Dhiman

Recent Posts

Haryana Assembly Election Counting : यही रात अंतिम….यही रात भारी….8 अक्तूबर 8 बजे खुलेगी किस्मत की पिटारी 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election Counting : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कल…

8 mins ago

Accident In Bhiwani : ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से एक महिला की मौत, तीन की हालत गंभीर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Accident In Bhiwani : भिवानी जिला के गांव बलियाली में…

53 mins ago

Rewari News : रेवाड़ी में 21 वर्षीय युवक ने लगाया फंदा, आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rewari News : रेवाड़ी जिले के गांव गुरावड़ा में एक…

1 hour ago

Panipat Counting Center पर सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए 680 पुलिसकर्मियों को किया तैनात, पुलिस ने की ड्यूटियों की रिहर्सल

एसपी लोकेंद्र सिंह ने मतगणना स्थल का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा India…

2 hours ago

Haryana CM Face : “पार्टी में जब दोनों ही सीनियर मोस्ट है तो दोनों का नाम आना स्वाभाविक, फैसला हाईकमान ही करेगा”

हरियाणा में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है :  कुमारी सैलजा राहुल…

2 hours ago

Haryana Elections 2024: ’70 से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस’, कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला का दावा

India News Haryana, Haryana Elections 2024: हरियाणा में आगामी चुनावों के परिणाम को लेकर कांग्रेस…

3 hours ago