होम / किंग खान से लेकर आर माधवन ने छोटे पर्दे से की अपने करियर की शुरुआत

किंग खान से लेकर आर माधवन ने छोटे पर्दे से की अपने करियर की शुरुआत

• LAST UPDATED : July 8, 2022

इंडिया न्यूज, Bollywood News (Mumbai): पहले कहा जाता था कि टीवी पर करियर शुरू करने वालों को फिल्मों में या तो काम नहीं मिलता था, अगर मिल भी जाए तो वो सफल नहीं होते। ऐसी सोच को पीछे पछाड़ा बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने। किंग खान ने अपनी करियर की शुरुआत से टीवी से की थी और आज वो सिल्वर स्क्रीन के जगमगाते सितारे हैं।

शाहरुख खान

Shah Rukh Khan को बुरी तरह मिस कर रहे फैन्स, कुछ इस तरह से ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा SRK अनाउंस करो नेक्स्ट | Jansatta

बॉलीवुड में अपने 30 साल पूरे करने वाले शाह रुख खान ने साल 1989 में टीवी सीरियल फौजी से डेब्यू कर अपने करियर की शुरआत की। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देकर वो बॉलीवुड के बादशाह बन गए। किंग खान का नाम वर्ल्ड के बेहद पॉपुलर एक्टर्स में शामिल है। (King Khan to R Madhavan Started his Career with Small Screen)

सुशांत सिंह राजपूत

सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ में मानव का किरदार निभाने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने किस देश में है मेरा दिल से छोटे पर्दे से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। अंकिता लोखंडे के साथ सुशांत की जोड़ी को दर्शकों द्वारा खूब प्यार मिला। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में अपना रुख कर एक्टिंग में अपना सिक्का जमाया। सुशांत ने ये साबित कर दिया कि टीवी से शुरुआत कर अपने टैलेंट के दम पर फिल्मों में कामयाबी मिल ही जाती है।

यह भी पढ़ें: टाइगर श्रॉफ के नाना ने लड़ी थी ‘वर्ल्ड वॉर’ की लड़ाई, बेटी ने शेयर की तस्वीरें

आर माधवन

टीवी पर पहली बार जब आर माधवन ने अपने करियर की शुरुआत की तो वो लड़कियों के क्रश बन गए। टॉल, डार्क, हैंडसम और माधवन की स्माइल एक किलर कॉम्बिनेशन है। साल 1993 में बनेगी अपनी बात के बाद आर माधवन ने पीछे मूडकर नहीं देखा और आज आर माधवन बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ इंडस्ट्री पर भी राज करते हैं।

आयुष्मान खुराना

हर साल दो से ज्यादा फिल्मों में नज़र आने वाले आयुष्मान खुराना आज देश की जान हैं। उन्होंने पहले एक आरजे थे और फिर रियलिटी टीवी शो रोडीज में भाग लिया। आयुष्मान खुराना कयामत और एक थी राजकुमारी जैसे शो का भी हिस्सा रह चुके है। आयुष्मान ने कई टेलीविजन शो की एंकरिंग भी की और आखिरकार 2012 में विक्की डोनर के साथ उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की।

King Khan to R Madhavan Started his Career with Small Screen

यह भी पढ़ें: फ्लॉपस्टार को लेकर बनी फिल्म ‘एक विलेन रिटर्न्स’, क्या पहले भाग तरह होगी हिट?

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox