होम / Oscar 2023 Live Streaming: भारत में ऑनलाइन कब और कहां देखें ऑस्कर अवॉर्ड 2023

Oscar 2023 Live Streaming: भारत में ऑनलाइन कब और कहां देखें ऑस्कर अवॉर्ड 2023

• LAST UPDATED : March 9, 2023

इंडिया न्यूज,(Oscar 2023 Live Streaming in India): फिल्म जगत के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार ऑस्कर 2023 का सभी को बेसब्री से इंतजार है। हर साल की तरह इस बार भी एकेडमी अवॉर्ड्स अमेरिका के लॉस एंजेलिस में मनाया जाने वाला है। भारत से साउथ सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आरआरआर’ का सुपरहिट गाना ‘नातू नातू’ भी ऑस्कर की इस रेस में शामिल है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप भारत में 95वें ऑस्कर अवॉर्ड समारोह को ऑनलाइन कहां देख सकते हैं।

कब शुरू होगा ऑस्कर 2023

बात की जाए ऑस्कर अवॉर्ड 2023 के बारे में तो इस बार ये इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड्स समारोह 12 मार्च रविवार को अमेरिका के लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा। इसे रात 8 बजे, ईटी/5 PM, एबीसी पर पीटी पर लाइव देख सकते हैं। जबकि समय में अंतर होने के कारण ऑस्कर अवॉर्ड 2023 भारत में 13 मार्च 2023 यानी सोमवार को सुबह 5:30 बजे से प्रसारित होगा।

भारत में ऑनलाइन कहां देखें ऑस्कर अवॉर्ड 2023

भारत में ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के लाइव टेलीकास्ट की बात करें तो इस खास फिल्म अवॉर्ड समारोह को मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आसानी से देखा जा सकता है। इसके अलावा आप एबीसी नेटवर्क केबल, सीलिंग टीवी, हुलु प्लस लाइव टीवी, यूट्यूब टीवी और फूबो टीवी पर लाइव देख सकते हैं।

भारत के लिए खास ये ऑस्कर

इस बार सभी भारतीयों की निगाहें 95वें ऑस्कर अवॉर्ड पर टिकी हैं। क्‍योंकि साउथ सिनेमा के दिग्गज फिल्‍ममेकर एसएस राजामौली के धांसू गाने ‘नातू नातू’ को बेस्‍ट ओरिजिनल सॉन्‍ग कैटेगरी में एकेडमी अवॉर्ड 2023 के लिए नॉमिनेट किया गया है। ऐसे में हर भारतीयवासी और ‘आर आर आर’ मेकर्स, स्टार कास्ट का ये सपना रहेगा की वह इस बार ऑस्कर में बाजी मारे।

यह भी पढ़ें : Ram Charan Hollywood debut : जल्द ही हॉलीवुड डेब्यू करेंगे राम चरण, ऑस्कर 2023 की तैयारी में जुटे है एक्टर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox