Categories: मनोरंजन

Pathaan Worldwide Box Office collection: ‘पठान’ ने रिलीज के तीसरे दिन दुनियाभर में कमाए इतने करोड़

इंडिया न्यूज,(Pathaan Worldwide Box Office collection): बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान की ‘पठान’ का धमाल जारी है। फिल्म ने रिलीज के तीन दिनों में ही 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म ने कमाई के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। करीब 4 साल बाद बड़े पर्दे पर शाहरुख की वापसी ने फैन्स के उत्साह को एक अलग ही लेवल पर पहुंचा दिया है। इस पर किंग खान का ये नया अवतार फैंस को काफी पसंद आ रहा है ।

इस फिल्म का देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में खुले दिल से स्वागत किया जा रहा है और दर्शक बड़ी संख्या में सिनेमा हॉल में उमड़ रहे हैं। शाहरुख खान की चार साल बाद सिनेमाघरों में वापसी फैंस के लिए किसी जश्न से कम नहीं है। फिल्म ने तीन दिनों में वर्ल्डवाइड 313 करोड़ रुपये कमाए हैं।

पठान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

25 जनवरी को नॉन-हॉलीडे रिलीज होने के बाद से ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। तीन दिन में पठान ने दुनियाभर में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर 313 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। ऐसा करने वाली यह सबसे तेज हिंदी फिल्म बन गई है। इस बात की जानकारी तरण आदर्श ने एक ट्वीट कर सभी को दी है।

वहीं, इससे पहले भारत में फिल्म में तीसरे दिन 34 से 36 करोड़ रुपये की कमाई का अनुमान लगाया है। रमेश बाला के ट्वीट में लिखा था, “#पठान दिवस 3 अखिल भारतीय प्रारंभिक अनुमान 34 से 36 करोड़ नेट (एसआईसी) है।” इससे कुल घरेलू बॉक्स ऑफिस संग्रह 157 करोड़ रुपये हो जाता है। यह जश्न मनाने का एक कारण है क्योंकि पठान ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

पठान के बारे में

पठान में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम पहली बार साथ आए हैं। फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा लिखित और निर्देशित है और यशराज फिल्म्स द्वारा बैंकरोल की गई है। वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की यह चौथी फिल्म है। जीरो (2018) के बाद खान की कमबैक फिल्म भी है। फिल्म 25 जनवरी, 2023 को तमिल और तेलुगु में डब संस्करणों के साथ रिलीज़ हुई। फिल्म में शाहरुख खान ‘पठान’ नाम के एक रॉ फील्ड एजेंट के रूप में नजर आ रहे हैं। पठान का संगीत विशाल-शेखर द्वारा रचित है और स्कोर संचित बलहारा और अंकित बल्हारा द्वारा रचित है।

यह भी पढ़ें : Republic Day 2023 Tiranga Recipe: अगर आप गणतंत्र दिवस को कुछ खास रंग देना चाहते हैं तो इन तिरंगा रेसिपीज को ट्राई करें

Connect With Us : Twitter, Facebook

Kanchan Rajput

Share
Published by
Kanchan Rajput

Recent Posts

Kumari Selja: ‘ऐतिहासिक क्षण आ गया है, जब…’,चुनावी नतीजों से पहले कुमारी सैलजा का बड़ा बयान

Kumari Selja: 'ऐतिहासिक क्षण आ गया है, जब...',चुनावी नतीजों से पहले कुमारी सैलजा का बड़ा…

8 mins ago

Haryana Election Result: क्या सत्ता में वापसी करेगी कांग्रेस? आखिर किसको मिलेगी सीएम की कुर्सी? बड़े दिग्गज ठोक रहे दावा

Haryana Election Result: क्या सत्ता में वापसी करेगी कांग्रेस? आखिर किसको मिलेगी सीएम की कुर्सी?…

48 mins ago

Haryana Election Result: हरियाणा में Congress और BJP के बीच सीधी टक्कर, आखिर किसके हाथ आएगी सत्ता की चाबी?

Haryana Election Result: हरियाणा में Congress और BJP के बीच सीधी टक्कर, आखिर किसके हाथ…

49 mins ago

Haryana Assembly Election Results 2024 Live: आज आएंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम! Voting Live: मतदान की गिनती शुरू, जल्द देखें पहले रुझान

Haryana Assembly Election Results 2024 Live: आज आएंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम! किसके सिर…

1 hour ago

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा में किसकी होगी जीत और किसको मिलेगी मात? नतीजे आएंगे आज

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा में किसकी होगी जीत और किसको मिलेगी मात? नतीजे आएंगे…

1 hour ago