होम / Shabaash Mithu Day 1st Box Office Collection: जानिये मिताली राज की बायोपिक पर बनी फिल्म ‘शाबाश मिथु’ का कैसा रहा पहले दिन का बॉक्स ऑफिस का कलेक्शन

Shabaash Mithu Day 1st Box Office Collection: जानिये मिताली राज की बायोपिक पर बनी फिल्म ‘शाबाश मिथु’ का कैसा रहा पहले दिन का बॉक्स ऑफिस का कलेक्शन

• LAST UPDATED : July 16, 2022

इंडिया न्यूज, Bollywood News: बॉलीवुड में बहुत सी फिल्में बायोपिक पर बनी है ऐसे में चल्लेंजिंग होता है उस किरदार को बखूबी निभा पाना…लुक और अपीयरेंस वाला काम मेकअप आर्टिस्ट निपटा लेते हैं लेकिन बायोपिक वाले शख्स का किरदार निभा पाना तारीफ़ के काबिल है वह ज़िम्मेदारी पूरी तरह निभाने की कोशिश ही फिल्म को सफल बनाती है।

पहले ‘83’, फिर ‘जर्सी’ और अब ‘शाबाश मिथु’, हिंदी फिल्मों के दर्शकों को क्रिकेट पर बनी फिल्में बिल्कुल पसंद नहीं आयी। फिल्म ट्रेड में बहस इस बात पर होने लगी है कि क्या वाकई क्रिकेट अब दर्शकों का पसंदीदा खेल रह भी गया है या सिर्फ ये ऑन लाइन बेटिंग का जरिया रह गया है। फिल्म ‘शाबाश मिथु’ की पहले दिन की ओपनिंग के आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि दर्शकों की पसंद बदल रही है और फिल्म को रिलीज करने वाली कंपनी वॉयकॉम18 जैसी दिग्गज कंपनी हो तो भी अगर फिल्म की मार्केटिंग व प्रचार ढंग से ना किया गया हो तो फिल्म देखने लोग पहुंचते नहीं हैं।

फिल्म ‘शाबाश मिथु’ रूढ़ियों से बगावत की कहानी

Shabaash Mithu Day 2 Box Office Collection – - rskg

फिल्म ‘शाबाश मिथु’ एक दक्षिण भारतीय पारंपरिक परिवार में पैदा हुई बेटी की रूढ़ियों से बगावत की कहानी है। इस फिल्म का प्रचार मिताली राज की बायोपिक के तौर पर किया गया। जिन मिताली राज का नाम ही इस फिल्म के चलते लोगों ने पहली बार सुना हो, वे भला ये फिल्म देखने क्यों आएंगे, शायद ही फिल्म बनाने वाली कंपनी ने यह सोचा हो। फिल्म एक भरतनाट्यम छात्रा के क्रिकेट का किस्सा भी हो सकती थी और भी तमाम सारे मिताली राज के जीवन के किस्से हैं, जिस पर फिल्म बनाई जा सकती थी। वॉयकॉम 18 के सीओओ, तापसी पन्नू और मिताली राज ने इंडिया टूर में कैमरे पूरे समय खुद पर ही बनाए रखे।

30 करोड़ की कॉस्ट में बनी थी फिल्म

करीब 30 करोड़ रुपये में बनी यह फिल्म ‘शाबाश मिथु’ खराब मार्केटिंग का शिकार होती दिखाई दे रही है पहले दिन का कलेक्शन एक करोड़ रुपये तक भी नहीं पहुंचता दिखा। शुक्रवार की रात मिले शुरुआती आंकड़ों के अनुसार फिल्म ने पूरे देश में सिर्फ 80 लाख रुपये बॉक्स ऑफिस पर कमाए हैं। इसके साथ ही रिलीज हुई फिल्म ‘हिट द फर्स्ट केस’ का कलेक्शन इससे बेहतर रहा उसने करीब 1.40 करोड़ रुपये कमाए। दोनों फिल्मों की कमजोर ओपनिंग के चलते दोनों फिल्मों का बॉक्स ऑफिस भविष्य धुंधले में दिखने लगा है।

शाबाश मिथु के डे 1 कलेक्शन प्रोडक्शन

मिताली राज की बायोपिक ‘शाबाश मिट्ठू’ की चर्चा काफी समय से चल रही है। दर्शक बेसब्री से इसका इंतज़ार कर रहे थे। जब जब सितारों पर फिल्में बनी हैं तो वह ज्यादातर सफल हुई हैं। इस फिल्म की अच्छी खासी कमाई का अंदाजा लगाया जा रहा है। फिल्म के ट्रेलर रिलीज पर अच्छा रेस्पांस मिला था।

यह भी पढ़ें: कैटरीना कैफ शादी के बाद पति विक्की कौशल के साथ मालदीव में मनाएंगी अपना 39वां जन्मदिन

तापसी की पिछली फिल्म थी ‘थप्पड़’

तापसी पन्नू फिल्म ‘शाबाश मिथु’ की नायिका हैं तापसी पन्नू की पिछली पांच फिल्में लगातार ओटीटी पर रिलीज होने से उनके प्रशंसक घर बैठे उन्हें देखने के आदी हो गए हैं। तापसी की पिछली थिएटर रिलीज फिल्म ‘थप्पड़’ रही थी जिसे पहले दिन 2.89 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली थी।

फिल्म बिजनेस के जानकारों के मुताबिक 25 से 30 करोड़ रुपये के बजट से बनी यह फिल्म पहले दिन 3 से 4 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है। इस फिल्म में तापसी पन्नू मिताली राज के किरदार निभा रही हैं मुमताज सोरकार महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की भूमिका निभा रही हैं। श्रीजीत मुखर्जी ने इस फिल्म का निर्देशन किया है। तापसी पन्नू अपने बल बूते फिल्मों को हिट कराने की ताकत रखती हैं, चुंकि उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। ऐसे में ‘शाबाश मिट्ठू’ के सफल होने की संभावना सबसे अधिक है।

तापसी पन्नू की पिछली पांच फिल्मों की ओपनिंग

तापसी पन्नू की सिनेमाघरों में रिलीज हुई पिछली पांच फिल्मों की ओपनिंग इस प्रकार रही:

फिल्म ओपनिंग (करोड़ रुपये में)
थप्पड़ (2020) 2.89
सांड की आंख (2019) 0.48
गेम ओवर (2019) 0.38
बदला (2019) 5.04
मनमर्जियां (2018) 3.52

यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर ने आलिया भट्ट के साथ पितृत्व में कदम रखने के लिए उत्साहित होने का किया खुलासा

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox