HTML tutorial
होम / Siddharth-Kiara Marriage : सूर्यगढ़ पैलेस में सात फेरे लेकर एक दूजे के हुए सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी

Siddharth-Kiara Marriage : सूर्यगढ़ पैलेस में सात फेरे लेकर एक दूजे के हुए सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी

• LAST UPDATED : February 7, 2023

इंडिया न्यूज,(Siddharth Malhotra-Kiara Advani became a couple): बॉलीवुड कपल सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी अब आधिकारिक तौर पर पति-पत्नी बन गए हैं। फिल्म शेरशाह की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री से फैन्स को दीवाना बनाने वाली यह जोड़ी असल जिंदगी में भी कपल बन चुकी है। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों करीब आए और प्यार हो गया। उन्होंने अपनी शादी के लिए जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस को चुना, जिसमें उनके परिवार और उद्योग जगत के करीबी दोस्तों ने भाग लिया।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी अब शादीशुदा हैं। उन्होंने मंगलवार 7 फरवरी को सात फेरे लिए। विक्की कौशल-कैटरीना कैफ, रणबीर-आलिया और केएल राहुल-अथिया शेट्टी जैसे कपल की तरह सिद्धार्थ-कियारा ने दोपहर में शादी रचाई। कपल ने अपनी शादी सीक्रेट रखी और जहां उनकी शादी हो रही वहां मेहमानों के लिए नो-फोन पॉलिसी लागू थी।

सूर्यगढ़ पैलेस में हुई शादी की रस्में

सिद्धार्थ-कियारा की रोका और चूड़ा की रस्म 6 फरवरी को संगीत की रात से पहले हुई। रोका को दो परिवारों के मिलन के प्रतीक के रूप में जाना जाता है। सेरेमनी में सिद्धार्थ और कियारा के पैरेंट्स दोनों मौजूद थे। इसके बाद एक्ट्रेस की चूड़ा सेरेमनी भी हुई। संगीत की रात के लिए कल रात सूर्यगढ़ पैलेस गुलाबी रंग में जगमगा उठा। सिद्धार्थ को कियारा आडवाणी के भाई मिशाल ने भी मंच पर शामिल किया, जिन्होंने उनके लिए एक मेडली भी गाया।

सिद्धार्थ-कियारा ने लिए सात फेरे

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने सूर्यगढ़ पैलेस स्थित बावड़ी में बन एक विशेष मंडप में साथ फेरे लिए। शाम 5.00 बजे के करीब दोनों ने एक दूसरे को वर-मालाएं पहनाईं। तकरीबन 6.00 बजे सिड-कियारा पंजाबी रीति रिवाज से फेरे लिए और वहां मौजूद बड़ों से आशीर्वाद लिया।

क्या थी वेडिंग ड्रेस की थीम

शादी की थीम व्हाइट-पिंक थी। दूल्हा-दुल्हन पक्ष के लोगों ने सफेद-गुलाबी पारंपरिक थीम वाले कपड़े पहने। जानकारी के मुताबिक, शादी के मौके पर कियारा ने पिंक कलर का लहंगा और सिड ने ऑफ व्हाइट कलर की डिजाइनर शेरवानी पहनी थी। सिद्ध मल्होत्रा सफेद रंग की घोड़ी पर सवार होकर बारात लेकर पहुंचे। सिड और कियारा ने मनीष मल्होत्रा की डिज़ाइन की गयी शेरवानी और लहंगा पहना।

मेंहदी और चूड़ा सेरेमनी

संगीत सेरेमनी से पहले कियारा और सिद्धार्थ की मेहंदी की रस्म हुई। इस दौरान कियारा के हाथों में सिद्धार्थ के नाम की मेहंदी लगी। इसके बाद कुछ परिवार वालों के बीच में कियारा की चूड़ा सेरेमनी की गई।

परोसे गए राजस्थानी व्यंजन

राजस्थान की प्रसिद्ध सूखी कैर सांगरी की सब्जी मेहमानों को परोसी गई। इसके अलावा दाल बाटी चूरमा, मोटे अनाज बाजरे की व्यंजन भी मेहमानों को परोसे गया। इस हाई प्रोफाइल शादी में शामिल होने वाले मेहमानों की मेहमान नवाजी के साथ खाने में परोसे जाने वाले स्वादिष्ट व्यंजनों में मोटा अनाज से बने स्वादिष्ट व्यंजन भी मेहमानों को परोसे गए।

यह भी पढ़ें : ‘Kudiye Ni Teri’ Teaser Out : ‘सेल्फी’ के गाने ‘कुड़िए नी तेरी’ का टीजर आउट, मृणाल ठाकुर और अक्षय कुमार की केमिस्ट्री दिखी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox