Categories: मनोरंजन

Sidharth Kiara wedding: कियारा-सिद्धार्थ की शादी में 10 देशों की 100 से ज्यादा स्पेशल डिश होंगी

इंडिया न्यूज,(Special dishes from 10 countries at Sidharth Kiara wedding): कियारा-सिड की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं। उनके परिजन दूल्हा-दुल्हन को लेकर जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ पहुंच गए हैं। नाच-गानों के साथ रस्में निभाई जा रही हैं। सिद्धार्थ की नानी भी अपने दोहिते की शादी को लेकर बहुत एक्साइटेड हैं।

स्टार कपल के बॉलीवुड से लेकर बिजनेस फैमिली तक के दोस्त भी सूर्यगढ़ आ चुके हैं। मेहमानों के सत्कार के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं। प्रत्येक अतिथि को अटेंड करने के लिए एक अटेंडेंट रहेगा। मेहमानों की खातिरदारी में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उनके रहने और खाने का विशेष प्रबंध किया गया है। गेस्ट 10 देशों की 100 से ज्यादा डिश का स्वाद ले सकेंगे। 50 से ज्यादा स्टॉल पर 500 वेटर व्हाइट ड्रेस कोड में मेहमानों को खाना परोसेंगे। 150 से ज्यादा टेक्निकल एक्सपर्ट और स्टाफ को भी मुंबई और दिल्ली से बुलाया गया है।

म्यूजिक नाइट में कियारा-सिड की परफॉर्मेंस

सूर्यगढ़ पैलेस में सोमवार यानि आज रात संगीत का प्रोग्राम होगा। कियारा-सिड के साथ ही उनके दोस्त और रिश्तेदारों की परफॉर्मेंस होगी। बॉलीवुड के साथ ही फ्यूजन गाने डीजे पर बजेंगे।

शादी में हरि और सुखमणि की परफॉर्मेंस होगी खास

सोमवार को म्यूजिक नाइट और शादी को स्पेशल बनाने के लिए हरि और सुखमणि बैंड को बुलाया गया है। दोनों ने कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी में परफॉर्म भी किया था। हरि और सुखमणि इंग्लिश और पंजाबी गानों को मिक्स करके गाते हैं। दोनों का बैंड गाने की शुरुआत अंग्रेजी लाइन से करता है। उसके बाद फोक और सूफी गानों की लाइन और पंजाबी में गाना गाते हैं। इनमें मधनिया, छल्ला, बूहे बरियान, यारियां और लट्ठे दी चादर जैसे गानों को अपना वर्जन दिया। वे बहुत प्रसिद्ध हुए हैं।।

कियारा के भाई स्पेशल सॉन्ग परफॉर्मेंस करेंगे

एक और खास जानकारी सामने आ रही है कि कियारा आडवाणी के भाई मिशाल आडवाणी ने अपनी बहन और जीजा के लिए एक स्पेशल परफॉर्मेंस तैयार की है। वे दोनों के लिए एक स्पेशल सॉन्ग गाएंगे। मिशाल एक रैपर, कंपोजर और म्यूजिक डायरेक्टर हैं। उन्होंने अपना पहला ट्रैक ‘नो माय नेम’ नवंबर 2022 में रिलीज किया था।

शाहिद-करण करेंगे डोला-रे-डोला पर डांस

संगीत में शाहिद कपूर और करण जौहर की प्रस्तुति भी होगी। दोनों देवदास के डोला रे डोला गाने पर डांस कर सकते हैं। इस बात का जिक्र दोनों ने खुद कॉफी विद करण में किया था। शो में कियारा भी मौजूद थीं। आपको बता दें कि कबीर सिंह फिल्म में कियारा और शाहिद की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। वह रविवार को पत्नी मीरा राजपूत के साथ अपने दोस्त की शादी में पहुंचे हैं। और करण दोनों के कॉमन फ्रेंड भी हैं। यह करण ही थे जिन्होंने सिद्धार्थ को स्टूडेंट ऑफ द ईयर के साथ फिल्मों में पहला ब्रेक दिया।

10 देशों की 100 से ज्यादा डिश मेहमानों को परोसी जाएगी

शादी में 10 देशों की 100 से ज्यादा डिश मेहमानों को परोसी जाएगी। खाने में इटेलियन, चाइनीज, अमेरिकन, साउथ इंडियन, मेक्सीकन, राजस्थानी, पंजाबी, गुजराती फूड भी शामिल है। राजस्थानी डिश के तौर पर दाल-बाटी चूरमा, बाजरे की रोटी और खिचड़ी भी है। मिठाई में जैसलमेर का घोटवां लड्‌डू है। पंजाबी बॉय सिद्धार्थ ने अपने पंजाब और दिल्ली से आए मेहमानों का भी खास ख्याल रखा है। उन्होंने पंजाब की खास डिश मक्के की रोटी के साथ पालक-सरसों के साथ ही दिल्ली के मेहमानों के स्पाईसी फूड का इंतजाम किया है। जिसमें छोटे भटोरी भी शामिल है। 50 से ज्यादा स्टाल को लगाया जाएगा। शादी के लिए 500 वेटर अपने ड्रेस कोड में होंगे। एक-एक गेस्ट की खातिरदारी की जिम्मेदारी एक-एक वेटर को दी गई है।

मिठाई में होगा जैसलमेर का घोटूवां लड्‌डू

घोटूवां लड्डू जैसलमेर की प्रसिद्ध मिठाई है। इसकी डिमांड इतनी है कि अकेले जैसलमेर में ही इसकी कम से कम 50 दुकानें हैं। यहां होने वाली हर आम से लेकर रॉयल वेडिंग में इसकी डिमांड रहती है। यहां होने वाले हर आम से लेकर शाही शादी में इसकी डिमांड रहती है। जैसलमेर का मशहूर मीठा घोटूवां पूरे देश में पसंद किया जाता है। देश के अलग-अलग शहरों में रहने वाले जैसलमेर के लोग इसे ऑर्डर पर मंगवाते हैं। ऑनलाइन ऑर्डर भी खूब आते हैं, जिसे पूरा करते हैं। जैसलमेर आने वाले देशी-विदेशी पर्यटक भी इसे अपने साथ ले जाते हैं।

तीन एजेंसियों को सुरक्षा का जिम्मा

कियारा-सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शादी में सिक्योरिटी का जिम्मा बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के पूर्व बॉडीगार्ड यासीन उगल समेत तीन अलग-अलग एजेंसियों को सौंपा है। यासीन उगल की सिक्योरिटी एजेंसी के 100 से ज्यादा गार्ड होटल में लगाए गए हैं। शादी में आने वाले करीब 150 गेस्ट की सिक्योरिटी की जिम्मेदारी इन गार्ड पर रहेगी। हर गेस्ट के कमरे के बाहर और होटल के चप्पे-चप्पे पर गार्ड को लगाया गया है। एजेंसियों के गार्ड ने कियारा-सिद्धार्थ के आने से पहले सूर्यगढ़ का जायजा लिया था। मुंबई से 15 से 20 सिक्योरिटी गार्ड की एक अलग टीम शनिवार को जैसलमेर पहुंची थी। उनके पास ऑटोमेटिक हथियार हैं। 25 से 30 सिक्योरिटी गार्ड ईशा अंबानी के भी लगे हैं। होटल के आस-पास भीड़ न हो, इसलिए पुलिस भी तैनात रहेगा।

यह भी पढ़ें : Chana Dal Biryani Recipe: लंच में बनाएं चना दाल बिरयानी जो प्रोटीन का खजाना है

Connect With Us : Twitter, Facebook

Kanchan Rajput

Share
Published by
Kanchan Rajput

Recent Posts

Manohar Lal Khattar: ‘हरियाणा में BJP की जीत की बड़ी वजह…’, मनोहर लाल खट्टर ने बीजेपी की जीत की बताई वजह

Manohar Lal Khattar: 'हरियाणा में BJP की जीत की बड़ी वजह...', बीजेपी की जीत की…

20 mins ago

Haryana Congress Defeat’s Reasons : आखिर कौने से थे वो कारण जो कांग्रेस को ले डूबे, जानिए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Congress Defeat's Reasons : प्रदेश में लोकसभा के बाद…

30 mins ago

Haryana Election Result: बीजेपी की जीत के बाद, अब डिप्टी सीएम के लिए कौन होगा दावेदार? सामने आए ये नाम

Haryana Election Result: बीजेपी की जीत के बाद, अब डिप्टी सीएम के लिए कौन होगा…

42 mins ago

Haryana Vidhan Sabha Election : चुनाव कई दिग्गजों के लिए दुस्वप्न साबित हुए, कई जीतने में सफल रहे

निवर्तमान सीएम और नेता प्रतिपक्ष हुड्डा समेत कई दिग्गज चुनाव जीतने में सफल रहे तो…

1 hour ago

Annapurna Devi: “चुनाव में मोदी का जादू देखा गया…”, बीजेपी के जीत पर अन्नपूर्णा देवी ने जनता को दी बधाई

Annapurna Devi: "चुनाव में मोदी का जादू देखा गया...", बीजेपी के जीत पर अन्नपूर्णा देवी…

1 hour ago