Categories: मनोरंजन

The director of “The Kashmir Files” Vivek Agnihotri विवेक अग्निहोत्री खुद नक्सल विचारधारा संपर्क में आ गये थे

The director of “The Kashmir Files” Vivek Agnihotri : विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स इन दिनों खूब चर्चा में हैं। इस फिल्म ने अपने 6 दिन के कारोबार में लगभग 80 करोड़ रुपये कमा लिये हैं। फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरो में लोगों की भीड़ देखी जा रही है। वहीं एक इंटरव्यू में विवेक अग्निहोत्री ने अपने बारे में बताया कि कभी वो नक्सलियों के संपर्क में आ गये थे।

बता दें कि लल्लनटॉप के एक इंटरव्यू में विवेक अग्निहोत्री ने बताया कि कमियों के देखने के चक्कर में हम लोगों की अच्छाइयों को देखना भूल जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस चक्कर में मैं खुद नक्सल बन गया था। विवेक अग्निहोत्री ने बताया कि जब मैं भोपाल में पढ़ता था तो मैं क्रिएटिव ड्रामा और डिबेट करता था। और नक्सल विचारधारा के लोगों के संपर्क में आ गया था।

The director of “The Kashmir Files” Vivek Agnihotri

उन्होंने कहा कि एक तो यह है कि मार्क्स को पढ़ने के बाद इस तरह के लोग बनते हैं, वहीं दूसरा यह कि हमारे आसपास जो भी दिखे उसे गलत बताओ। युवाओं की जो सोच है उन्हें लगता है कि जो वो सोचते हैं, वही सही है। विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि मानवता की बात करने से नहीं बल्कि मानवता दिखाने से मानवता आती है।

वहीं प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर उन्होंने बताया कि मैंने पीएम मोदी से कहा कि हम अपने सिनेमा को अपने संस्कृति का हिस्सा नहीं मानते। मैं चाहता हूं कश्मीर फाइल्स को सॉफ्ट पॉवर की तरफ इस्तेमाल करूं।

The director of “The Kashmir Files” Vivek Agnihotri

गौरतलब है कि 12 मार्च को निर्देशक विवेक अग्निहोत्री, उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री पल्लवी जोशी और फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसको लेकर अभिषेक ने बताया कि पीएम ने इस फिल्म की प्रशंसा की। वहीं पीएम मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में कहा कि सत्य को दबाने का प्रयास किया गया।

बता दें कि फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन उनके साथ हुई हिंसा पर आधारित है। 11 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म को लेकर कहा जा रहा है कि यह फिल्म 1990 के दशक की सच्ची घटनाओं एवं तथ्यों के आधार पर बनाया गया है। इस फिल्म को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग सिनेमाघरों में पहुंच रहे हैं।

The director of “The Kashmir Files” Vivek Agnihotri

READ ALSO: Hungama Play launched its latest Original Series – Swaanng

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Mamta Rani

Share
Published by
Mamta Rani

Recent Posts

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

26 mins ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

43 mins ago

Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Karimganj Border असम पुलिस ने शुक्रवार सुबह करीमगंज सीमा पार…

44 mins ago

Haryana NCB : नशा तस्कर 2 किलो 399 ग्राम गांजा सहित काबू

हरियाणा एनसीबी लगातार कर रही पूरे राज्य में नशा तस्करों पर वार India News Haryana…

1 hour ago