होम / Today is The Last Day of Application For Bank Retired Employees बैंक रिटायर कर्मियों के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज

Today is The Last Day of Application For Bank Retired Employees बैंक रिटायर कर्मियों के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज

• LAST UPDATED : February 28, 2022

Today is The Last Day of Application For Bank Retired Employees बैंक रिटायर कर्मियों के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज

इंडिया न्यूज ।

Today is The Last Day of Application For Bank Retired Employees : बैंक में नौकरी कर चुके रिटायर कर्मियोंं के लिए अच्छी खबर । अगर वह एक बार फिर बैंक के लिए नौकरी करना चाहते है तो जल्द आवेदन करें क्योकि आज अंतिम दिन है । सेंट्रल बैंक आफ इंडिया (सीबीआइ) ने देश भर में स्थित अपना विभिन्न रीजनल और जोनल आफिस में 535 आफिसर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बैंक द्वारा जारी किए गए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। सीबीआइ भर्ती 2022 के लिए आवेदन जमा कराने की आखिरी तिथि आज यानि 28 फरवरी निर्धारित की गयी है।

आवेदक की योग्यता Today is The Last Day of Application For Bank Retired Employees

सीबीआइ भर्ती 2022 के 535 पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे जो कि बैंक से सेवानिवृत्त हुए हैं। साथ ही उम्मीदवार उन्हीं पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं,जिनसे वे रिटायर हुए थे। दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की आयु ज्वाइनिंग के समय 63 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों से प्राप्त हुए आवेदनों की स्क्रूटिनी के बाद बैंक द्वारा इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति संविदा के आधार पर एक वर्ष के लिए की जाएगी। हालांकि, उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर वर्ष दर वर्ष अधिकतम 65 वर्ष आयु सीमा तक बढ़ाया जा सकता है।

आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

उम्मीदवार सीबीआइ की आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक के माध्यम से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती अधिसूचना में ही दिया गया है।

उम्मीदवार इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और पैन कार्ड, आधार कार्ड और रिलीविंग लेटर की प्रतियों को संलग्न करते हुए आखिरी तारीख तक भर्ती अधिसूचना में दिए गए पते पर जमा करा सकते हैं। उम्मीदवारों को साथ में 590 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट भी संलग्न करना होगा,जो कि सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया के नाम से मुंबई में देय होना चाहिए।

Today is The Last Day of Application For Bank Retired Employees

READ MORE :These 5 Reasons Can be Behind Missing Periods पीरियड्स मिस होने के पीछे हो सकती हैं ये 5 वजहें

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox