होम / Student’s Messages To PM : गुरुग्राम के लाखों बच्चों ने PM मोदी को क्या संदेश भेजा? रिकॉर्ड बनेगा

Student’s Messages To PM : गुरुग्राम के लाखों बच्चों ने PM मोदी को क्या संदेश भेजा? रिकॉर्ड बनेगा

• LAST UPDATED : October 22, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Student’s Messages To PM : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 15 अगस्त 2014 को शुरू हुए स्वच्छ भारत मिशन के 10 वर्ष पूरे होने पर नगर निगम गुरुग्राम ने शिक्षा विभाग के सहयोग से एक अनूठी पहल का आयोजन किया, इस पहल के तहत गुरुग्राम के 265 स्कूल व कॉलेजों के 102005 विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री को बधाई संदेश लिखा है।

गौरतलब है कि “पत्र लेखन मैराथन” नामक यह कार्यक्रम इंडिया बुक ऑफ अमेजन रिकॉर्डस में शामिल होगा। वहीं मंगलवार को आयोजित हुई इस मैराथन में नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डाॅ बलप्रीत सिंह भी शामिल हुए।

Student’s Messages To PM : विद्यार्थियों में लेखन के प्रति रुचि बढ़ेगी और जागरूकता भी

गुरुग्राम के सेक्टर-109 स्थित ज्ञानंदा स्कूल में आयोजित इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डाॅ सिंह ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से जहां विद्यार्थियों में लेखन के प्रति रुचि बढ़ेगी, वहीं  स्वच्छता के प्रति उनके लगाव में भी बढ़ोतरी आएगी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता केवल सरकारी तंत्र तक ही सीमित नहीं है, बल्कि यह सभी व्यक्तियों के जीवन से जुड़ा हुआ विषय है।

हम सभी को अपने गांव, शहर, प्रदेश व देश को स्वच्छ, स्वस्थ व सुंदर बनाने के लिए संयुक्त रूप से कार्य करना है। कभी भी इधर-उधर कचरा नहीं फेंकना चाहिए तथा अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है, तो उसे समझाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हम सभी अपने घर को साफ रखते हैं, उसी प्रकार अपने आसपास के क्षेत्र व शहर को साफ रखने की भी जिम्मेदारी हमें निभानी चाहिए।

इंडिया बुक ऑफ अमेजन रिकॉर्डस की तरफ से नवंबर होगा में फाइनल कार्यक्रम

पत्र लेखन के इस कार्यक्रम के तहत गुरुग्राम के 265 स्कूलों व कॉलेजों में वहां के प्रबंधन के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई संदेश लिखे। इंडिया बुक ऑफ अमेजन रिकॉर्डस की तरफ से नवंबर माह में फाइनल कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस मैराथन को सफल बनाने में नगर निगम गुरुग्राम के साथ शिक्षा विभाग गुरुग्राम, ज्ञानंदा स्कूल, यूनाइटेड वे ऑफ दिल्ली, करियर इंडिया और वियान आई एंड रेटिना सेंटर का महत्वपूर्ण सहयोग मिला।

नगर निगम गुरुग्राम की तरफ से ब्रांड एंबेसडर कुलदीप हिन्दुस्तानी व स्वच्छता सलाहकार सुरभि राठौर ने कार्यक्रम के सफल आयोजन की जिम्मेदारी संभाली। इस मौके पर सोहना की बीईओ सुमिता रांगी, ज्ञानंदा स्कूल की डायरेक्टर प्रिंसिपल दीपिका राठी, वियान आई एंड रेटिना सेंटर से डा. नीरज संदूजा व दीपक खरवार, यूनाइटेड वे ऑफ दिल्ली से रजनी उपस्थित थे।

BJP Legislature Party Meeting बुलाई, स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पद पर ये नाम हो सकते है फाइनल 

BJP’s Membership Drive : हरियाणा में इस तारीख से चलेगा भाजपा का सदस्यता अभियान… इतने लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य !!