होम / Faridabad: जलभराव से हैं लोग परेशान…

Faridabad: जलभराव से हैं लोग परेशान…

• LAST UPDATED : July 19, 2021

फरीदाबाद/देवेंद्र कौशिक

फरीदाबाद के ज्यादातर इलाकों में जलभराव ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है। फरीदाबाद में जरा सी बारिश ने  नगर निगम के दावों की पोल खोल दी है। फरीदाबाद में हुई आज बारिश के चलते शहर की लगभग सभी सड़कें पानी से लबालब हो गई फरीदाबाद की बल्लभगढ़ अनाज और सब्जी मंडी से लेकर बस स्टैंड तक में जलभराव की समस्या सामने आई जिससे लोग काफी परेशान दिखाई दिए।

फरीदाबाद के अलग-अलग इलाकों मे  थोड़ी सी बरसात के बाद जलभराव के हालात देखने को मिल रहे है। नगर निगम में बरसात से पहले तमाम तरह के दावे किए थे कि इस बार बरसात के दिनों में शहर को जलभराव की समस्याओं से नहीं जूझना पड़ेगा लेकिन हर बार की तरह इस बार भी प्रशासन के दावे पूरी तरह फेल नजर आए।  बस अड्डे की बात करें या सब्जी मंडी या फिर मेन बाजार की ज्यादातर इलाकों में पानी तरीके से भरा हुआ नजर आ रहा है। इस हालत से व्यापारी काफी गुस्से में हैं। उनके मुताबिक कोरोना काल में पहले ही काम नहीं थे लेकिन अब जरा सी बरसात में जिस तरह जलभराव के हालात पैदा किए उससे उनका धंधा पूरी तरह ठप हो गया है।  सुबह से ही चल रही जबरदस्त बारिश के चलते शहर के लगभग सभी हिस्सों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है और इसी के चलते लोग कहीं आ जा नहीं पा रहे और जब मीडिया उन तक पहुंचा तो सभी ने अपना दुखड़ा मीडिया के आगे बारी बारी से कहना शुरू कर दिया।

लोगों का कहना है कि इस अनाज सब्जी  और फल मंडी को बने लंबा अरसा हो गया है और यह समस्या पहली बार नहीं है कि यहां बारिश में जलभराव हो गया है। यह हर बार की समस्या बढती जा रही है। सैकड़ों  पर अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है लेकिन समाधान कुछ नहीं निकलता। लोगों का कहना है कि इस समय मंडी की हालत यह है कि ना तो यहां किसान आ सकता है व्यापारी जैसे तैसे अपनी दुकानों पर पहुंच रहे हैं लेकिन ग्राहक नदारद है। लोगों का कहना है कि एक तो कुवैत की मार से अभी तक वह उभरे नहीं है और ऐसे में इस तरह के जलभराव की स्थिति व्यापारियों को और ज्यादा परेशान करने वाली है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox