प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Central University के 12 शिक्षक विश्व के शीर्ष दो प्रतिशत वैज्ञानिकों की सूची में शामिल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Central University : हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ के 12 संकाय सदस्य स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी और एल्सेवियर, यूएसए द्वारा जारी 2024 की विश्व की शीर्ष दो प्रतिशत वैज्ञानिकों की सूची में शामिल हुए हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने इस उपलब्धि के लिए सभी संकाय सदस्यों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि अवश्य ही उनकी यह सफलता अन्य सहयोगियों के लिए भी प्रेरणा का माध्यम बनेगी। विश्वविद्यालय इस दिशा में अनुसंधान व विभिन्न परियोजनाओं के स्तर पर हरसंभव सहयोग के लिए तत्पर है।

Haryana Central University : ये शिक्षक हैं शामिल

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी और एल्सेवियर, यूएसए द्वारा जारी शीर्ष दो प्रतिशत वैज्ञानिकों की सूची में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के डॉ. नितिन गोयल, डॉ. रूपेश देशमुख, डॉ. बिजेंदर सिंह, डॉ. स्मिता एस. कुमार, डॉ. आकाश सक्सेना, डॉ. मनीषा पांडेय, डॉ. हुमीरा सोनाह, डॉ. पवन कुमार मौर्य, डॉ. हरीश कुमार, डॉ. अंशु शर्मा, डॉ. दिनेश कुमार और डॉ. फूल सिंह के नाम शामिल हैं।

Congress Manifesto Election 2024 : मीडिया पर मेहरबान हुई कांग्रेस, जानिए कांग्रेस के घोषणा पत्र में क्या पत्रकारों के लिए खास

सभी संकाय सदस्यों ने कुलपति प्रो. टंकेश्वर को उनके निरंतर मार्गदर्शन और विश्वविद्यालय में उच्च स्तरीय अनुसंधान सुविधाएं प्रदान करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। साथ ही विश्वविद्यालय की समकुलपति प्रो. सुषमा यादव और कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार को भी अनुसंधान के प्रति उनके प्रोत्साहन और प्रतिबद्धता के लिए आभार प्रकट किया।

विश्वविद्यालय की समकुलपति प्रो. सुषमा यादव ने कहा कि यह उपलब्धि विश्वविद्यालय की उन्नत अनुसंधान और शैक्षणिक उत्कृष्टता के बढ़ते मानकों को रेखांकित करती है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार ने बताया कि यह सफलता दर्शाती है कि विश्वविद्यालय विभिन्न शैक्षणिक क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त कर रहा है। आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ (आईक्यूएसी) ने भी इस महत्वपूर्ण उपलब्धि की सराहना की और बताया कि पिछले वर्ष विश्वविद्यालय के 9 फैकल्टी सदस्य इस सूची में थे, जबकि इस वर्ष यह संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

Congress Manifesto : कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र किया जारी, जानें कौन-कौन से वादे किए

Narnaul News : गहली गांव में जानिए किस प्रत्याशी का हुआ घेराव, काले झंडे दिखाकर नारेबाजी भी की

Vinesh Phogat: ‘हाथ का चुनाव निशान है ताई, थप्पड़ का काम करेगा और…’, विनेश फोगाट ने किस पर साधा निशाना

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

9 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago