होम / Films Screened : हरियाणा में सब्सिडी के लिए 17 फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई

Films Screened : हरियाणा में सब्सिडी के लिए 17 फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई

• LAST UPDATED : June 15, 2024
  • फ़िल्म डिवीजन ऑडियोटियम में संपन्न हुई चार दिवसीय स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Films Screened : हरियाणा फिल्म एंड एंटरटेनमेंट पॉलिसी के तहत स्क्रीनिंग कम इवैल्यूएशन कमेटी की चार दिवसीय दूसरी बैठक का नई दिल्ली महादेव रोड स्थित फिल्म डिविजन ऑडिटोरियम में समापन हो गया। इस दौरान 17 फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई। स्क्रीनिंग प्रक्रिया के समापन अवसर पर सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक मनदीप सिंह बराड़ विशेष रूप से उपस्थित रहे।

हरियाणा सरकार फिल्म प्रमोशन के लिए निरंतर प्रयासरत

उन्होंने कहा कि परंपरागत संस्कृति को संरक्षित करने के साथ-साथ फ़िल्म नीति के माध्यम से सिनेमा को प्रोत्साहित किया जा रहा है। सरकार विकासात्मक स्वरूप के साथ ही सांस्कृतिक विधा को भी केंद्रीत कर योजनाओं को मूर्त रूप दे रही है। हरियाणा सरकार फिल्म प्रमोशन के लिए निरंतर प्रयासरत है और पूरा फोकस हर पहलू से किया जा रहा है।

फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए ही पिछले दो वर्षों से आवेदन आमंत्रित करके हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड के माध्यम से सब्सिडी आवंटित करने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हरियाणवी फिल्मों सहित अन्य फिल्मों की शूटिंग के लिए अनुमति हेतु विशेष स्थानों को चिन्हित किया गया है।

साथ ही अनुमति के लिए आवेदन प्रक्रिया को बेहद सरल बनाया गया है। अब ऑनलाइन आवेदन करके शूटिंग हेतु अनुमति ली जा सकती है। उन्होंने बताया कि जल्द ही एक समारोह एक आयोजन करके स्क्रीनिंग में चयनित फिल्मों के लिए सब्सिडी प्रदान की जाएगी।

बैठक के समापन अवसर पर स्क्रीनिंग कम इवैल्यूएशन कमेटी की चेयरपर्सन और अन्य सदस्यों को सूचना, जनसंपर्क और भाषा विभाग के महानिदेशक मनदीप सिंह बराड़ ने स्मृति चिन्ह और शाल भेंटकर सम्मानित किया।

ये अधिकारी रहे उपस्थित

चार दिवसीय बैठक में स्क्रीनिंग कम इवैल्यूएशन कमेटी की चेयरपर्सन मीता वशिष्ठ, कमेटी के सदस्य एवं सुपवा के कुलपति गजेंद्र चौहान, सदस्य गिरीश धमीजा, अतुल गंगवार, राजीव भाटिया, कला एवं संस्कृति विभाग से कला अधिकारी तान्या जेएस चौहान व सुमन दांगी सहित अन्य सदस्य शामिल रहे। इस अवसर पर सूचना, जनसंपर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग के अतिरिक्त निदेशक विवेक कालिया, संयुक्त निदेशक फ़िल्म नीरज कुमार, उप निदेशक अमित पवार सहित विभाग के अन्य अधिकारी माैजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Bhupinder Singh Hooda : कांग्रेस ने हरियाणा को बनाया शिक्षा का हब, इसे साजिश के तहत बर्बाद कर रही बीजेपी : हुड्डा 

यह भी पढ़ें : MP Kumari Selja : कुमारी सैलजा ने अपने धन्यवादी दौरे में कहा अक्टूबर में बनाएंगे कांग्रेस की सरकार

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox