होम / CBSE 10th Topper : हरियाणा के 2 विद्यार्थियों ने देशभर में किया टॉप

CBSE 10th Topper : हरियाणा के 2 विद्यार्थियों ने देशभर में किया टॉप

• LAST UPDATED : July 23, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana news (CBSE 10th Topper): देशभर में सीबीएसई बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया जिसमें कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा कस्बे के पूर्वांशु गर्ग और महेंद्रगढ़ की अंजलि ने ने पूरे भारत में 500 में से 500 नंबर लेकर टॉप कर हरियाणा का नाम देशभर में रोशन किया है। दोनों बच्चों की उपलधि से प्रदेशभर में खुशी का आलम है। दोनों बच्चों का किसी भी सब्जेक्ट में एक भी नंबर नहीं कटा। CBSE 10th Topper

साइंटिस्ट बनना चाहता है छात्र पूर्वांश गर्ग

पूर्वांशु गर्ग ने बताया कि वह लगभग 12 से 14 घंटे पढ़ाई करता था और उसका सपना था कि वह अपने स्कूल में सबसे अव्वल आए, लेकिन उन्हें बहुत खुशी है कि पूरे भारत में ही टॉप कर गए। वह पिहोवा कस्बे के टैगोर पब्लिक स्कूल में पढ़ता है।

उन्होंने कहा कि मेरी मेहनत के पीछे मेरे स्कूल के अध्यापक और मेरा परिवार है। वह अपनी पढ़ाई करके साइंटिस्ट बनना चाहते हैं और पूरे विश्व में अपने देश का नाम रोशन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह न ही टेलीविजन देखते हैं और न ही मोबाइल पर कोई गेम खेलते हैं। अगर मोबाइल यूज करते थे तो वह सिर्फ अपनी पढ़ाई से संबंधित मैटर के लिए ही प्रयोग करते थे।

बेटे पर गर्व : पिता राजेश गर्ग

पिता राजेश गर्ग ने कहा कि उनको अपने बेटे पर गर्व है, जिन्होंने 500 में से 500 नंबर लेकर उनका नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि उनके परिवार और मोहल्ले में खुशी का माहौल है और आसपास के लोग उनके घर पर बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं।

महेंद्रगढ़ की लड़की अंजलि ने भी किया टॉप

वहीं महेंद्रगढ़ के गांव सिलारपुर की अंजलि ने भी सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त कर देश भर में टॉप किया। छात्रा के पिता रामनरेश व माता शर्मिला ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर गर्व है। देशभर में अंजलि के टॉप करने की सूचना के बाद उन्हें बधाईयां देने वालों का तांता लगा हुआ है।

अंजलि व उनके माता पिता ने बेटी की इस कामयाबी पर उसका मिठाई खिलाकर हौसला बढ़ाते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अपनी छात्रा की इस उपलब्धि पर इंडस वैली स्कूल दौंगड़ा अहीर के संस्था चेयरमैन धर्मेन्द्र यादव, उप चेयरमैन विजय सिंह यादव, निदेशक केसी यादव, प्राचार्य जयवीर यादव व उप प्राचार्य वीरसिंह यादव ने खुशी जताते हुए छात्रा अंजलि व उनके माता-पिता को बधाई दी हैं।

डॉक्टर बनना चाहती है अंजलि

देशभर में टॉप करने वाली छात्रा अंजलि बताती है कि स्कूल में शिक्षक अच्छी तैयारी कराते थे। घर में भी पूरा स्पॉट मिला जिसकी वजह से वह अव्वल आ सकीं। अंजलि ने यह भी बताया कि अभी वह नीट की परीक्षा की तैयारी कर रही है।

वह डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती है। डॉक्टर बनने के बाद वह जरूरतमंदों की मदद करेंगी। उनके पिता रामनरेश एक रिटायर्ड सैनिक है तथा माता उर्मिला देवी गृहिणी है। वह पढ़-लिखकर अपने माता-पिता का नाम रोशन करना चाहती है।

यह भी पढ़ें : CBSE 12th Result 2022: CBSE 12th परिणाम जारी: कुल 92.71 फीसदी छात्र-छात्राएं पास

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox