20 Lac Kash and Car Demand by Groom : फॉच्र्यूनर 20 लाख कैश पर अड़ा दूल्हा, नहीं बैठा मंडप में, पीएचडी पास दुल्हन ने कराया केस दर्ज

इंडिया न्यूज, करनाल :
केंद्रीय कृषि विभाग में वैज्ञानिक के तौर पर कार्यरत दूल्हे को दहेज में फॉच्र्यूनर ओर 20 लाख रुपए कैश की मांग करना इतना महंगा पड़ा कि पीएचडी पास दुल्हन ने पुलिस को शिकायत देकर दुल्हे सहित 3 के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया। अब दूल्हा दहेज व कैश मांगने की बातों से इंकार कर रहा हैं।

Read Also Indian Railways : आरक्षण का झंझट खत्म, 10 दिसंबर से जनरल टिकट पर सफर कर सकेंगे यात्री

करनाल के निजी होटल में शादी समारोह का था आयोजन 20 Lac Kash and Car Demand by Groom

एक निजी होटल में शादी समारोह का आयोजन था, बारात आ चुकी थी, रीति रिवाज अनुसार दुल्हन पक्ष वाले बारातियों की आवभगत में जुटे थे। फेरों के पहले की रस्में पूरी हो चुकी थी, ऐन वक्त पर दुल्हे के परिजनों ने फेरे कराने से इंकार कर दिया। दुल्हे के परिजनों से बातचीत करने का प्रयास किया, मान मनोव्वल किया गया। जब बात पता चली तो दुल्हन के परिजन सकते में आ गए।

ये भी पढ़ें…Omicron variant Case In India अभी तक कुल केस 23

दुल्हन ने बुलाई पुलिस 20 Lac Kash and Car Demand by Groom

दुल्हन के परिजनों ने आरोप लगाया कि दूल्हा ओर उसके परिजन 20 लाख कैश ओर फॉच्र्यूनर कार दहेज में मांग रहे थे। जब तक उनकी डिमांड पूरी नहीं होगी, तब तक फेरे नहीं होंगे। दुल्हन के परिजन सुबह 8 बजे तक दुल्हा व उसके परिजनों का मान मनौव्वल करते रहे, तब तक दूल्हन शादी के जोड़े में परेशान-हताश बैठी रही।

जब कोई हल नहीं निकला तो दुल्हन ने पुलिस को बुलाकर दुल्हा बने नसीब, उसके पिता करतार सिंह ओर उसके भाई के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया। हालांकि पुलिस के आते ही दूल्हा फेरे लेने के लिए एकदम तैयार हो गया।

ये भी पढ़ें…Death in Accident : ट्राली से उछलकर स्कूटी सवार की छाती में लगा पाइप, मौत

लग्न की रस्म के समय ही दूल्हे ने बहनाई-भाई के लिए चैन की डिमांड कर दी 20 Lac Kash and Car Demand by Groom

लडक़ी के ताऊ योगेंद्र तोमर ने बताया कि बरात आई तो 80 बारातियों को चांदी का एक-एक सिक्का दिया गया। उसके बाद लग्न की रस्म हुई। उसमें उन्होंने सामथ्र्य के अनुसार होने वाले समधी को अंगूठी और दूल्हे को चेन पहनाई। लग्न की रस्म पूरी होने के बाद वहां से उठे तो लडक़े ने तुरंत चेन गले से खींचकर फेंक दी।

हम हाथ जोडक़र उनसे प्रार्थना करते हुए कारण पूछने लगे। सामने आया कि लडक़े के बहनोई और दूसरे भाई के लिए भी चेन की डिमांड थी।

ये भी पढ़ें…20 Years Jail for Accused of Raping : मंदबुद्धि किशोरी से दुष्कर्म करने वाले युवक को 20 साल कैद, पीडि़ता ने इशारों से बताई थी आपबीती

फेरों पर आने से मना कर दिया..गाड़ी भी नहीं तो 20 लाख कैश भी नहीं देंगे 20 Lac Kash and Car Demand by Groom

दूल्हा पक्ष मना करते हुए गाली-गलौज कर फेरों के लिए आने से मना कर दिया। इसके बाद दूल्हे पक्ष से बात सामने आई कि गाड़ी भी कहीं नहीं दिख रही। फॉच्र्यूनर गाड़ी की बात कही थी… ऐसे तो रुपए भी नहीं देंगे।

लंबे समय तक दूल्हे पक्ष के लोगों में खुसर-फुसर होती रही। हम उन्हें बुला रहे थे और वह हमें लगातार टालते रहे। योगेंद्र तोमर ने बताया कि उनकी बेटी कोमल पीएचडी पास है। जॉब करती है। जब दहेज के लोभी किसी की बेटी को ऐसे छोड़ दे तो कोई पिता क्या करे?

ये भी पढ़ें… Human Trafficking : बांग्लादेश से तस्करी के लाई गयी 2 युवतियां, केस दर्ज

दुल्हन बोली, नहीं करनी शादी 20 Lac Kash and Car Demand by Groom

दुल्हन बनी कोमल ने कहा कि पापा ने आकर बताया कि दूल्हे ने चेन और अंगूठी उतार कर फेंक दी। दूल्हे ने कहा कि उसके दो बहनोई और बड़े भाई के लिए कुछ नहीं दिया। समाज में बेइज्जती कर दी। वह लॉ में पीएचडी हैं, जो उसके साथ ऐसा कर सकता है, वह आम लडक़ी के साथ कैसा व्यवहार करेंगे।

ये भी पढ़ें… Female Sexual Abuse : योन शोषण व कुकर्म के मामले में फंसा पुलिसकर्मी

पिता यूपी के किसान.. 8 साल से नहीं मिला गन्ना का पैसा 20 Lac Kash and Car Demand by Groom

कोमल ने बताया कि वह हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट में लीगल लॉयर हैं। ऐसे दहेज लोभियों के साथ बिल्कुल शादी नहीं करना चाहती। दूल्हा पक्ष ने कहा कि आप सामान की बजाय कैश दे दो।

पिता यूपी के किसान हैं। 8 साल से उन्हें गन्ना का पैसा नहीं मिला। वह ब्याज पर पैसे उठाकर शादी कर रहे थे। उन्होंने चार-पांच दिन का टाइम मांगा कि सब अरेंज कर देंगे। कोमल ने बताया कि दूल्हे का भाई प्रीतम और पिता बिल्कुल भी नहीं माने। इसके बाद नसीब, प्रीतम और उनके पिता के खिलाफ शिकायत दी है।

ये भी पढ़ें…Read Also : Beat up Policemen : झगड़ते दंपत्ती को समझाने गए पुलिसकर्मियों को पीटा

बहनोई ने दी धमकी.. 2 मिनट में बेल करवा लूंगा 20 Lac Kash and Car Demand by Groom

लकड़ी पक्ष के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि लडक़े के बहनोई ने उन्हें धमकाते हुए कहा कि वे दिल्ली में क्राइम ब्रांच में कार्यरत है,गाड़ी की बात हुई थी, कहां है गाड़ी। जल्दी-जल्दी फैसला करो। जब हमने पुलिस बुलाई तो बोला- मैं चुटकियों में, 2 मिनट में बेल करवा लूंगा।

कोमल की मां ने कहा कि उसने लडक़े पक्ष के लोगों के पैर भी पकड़े। कोई मानने को तैयार नहीं हुआ। वह कह रहे थे तुम लोगों ने चेन और फॉच्र्यूनर गाड़ी नहीं दी। उनका जमाई भी गाड़ी की मांग कर रहा था। दूल्हे का बहनोई दिल्ली पुलिस में है। वह आकर कह रहा है कि आपने फॉच्र्यूनर कहा था, अब क्यों मुकर रहे हो।

Read also : Human Trafficking : मानव तस्करी के आरोप में एक रोहिंग्या गिरफ्तार, राष्ट्र विरोधी ताकतों से संबंध का शक

दूल्हे का दावा.. नहीं की कोई डिमांड 20 Lac Kash and Car Demand by Groom

दूल्हे नसीब ने दावा किया कि उनकी तरफ से कोई डिमांड नहीं की गई। बहनोई ने कहा कि उसकी भी बहन है, उसकी भी शादी हुई है। बेटी भी है। कोई भी बाप-भाई लोभियों को अपनी बहन-बेटी को नहीं देना चाहेगा। लडक़े और उसके परिवार की तरफ से कोई डिमांड नहीं की गई। लडक़े ने तो अपनी चेन उतारकर दी थी कि उसे चेन नहीं चाहिए।

Read More : School Manager Raped 2 Students स्कूल प्रबंधक ने छात्राओं से किया दुष्कर्म

पुलिस सुन रही है दोनों पक्षों की बात 20 Lac Kash and Car Demand by Groom

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को सुना। लडक़ी पक्ष ने फॉच्र्यूनर गाड़ी, 20 लाख रुपए और गहनों की मांग करने का आरोप लगाया।

लडक़े पक्ष ने दावा किया कि दहेज लेने से मना किया और चेन उतार कर दी थी कि 10 दिन बाद दे देना। उनके घर में झगड़ा नहीं होगा। इसी बात पर उनका झगड़ा हो गया। सिविल लाइन थाने के रमेश ने बताया कि लडक़ी वालों की शिकायत पर दूल्हे, उसके पिता और भाई के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Read More: Fire Kills Three Siblings : आग से तीन भाई-बहनों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Connect With Us: Twitter Facebook

developer

Share
Published by
developer

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago