होम / Haryana Youth in Armenia : प्रदेश के कई युवा आर्मेनिया में फंसे, वापस आने को तरस रहे

Haryana Youth in Armenia : प्रदेश के कई युवा आर्मेनिया में फंसे, वापस आने को तरस रहे

• LAST UPDATED : April 8, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Youth in Armenia : यूरोपीय देशों में रोजगार की तलाश में निकले सिरसा के युवक बिट्टू के साथ प्रदेश के अन्य जिलों हिसार, फतेहाबाद और कैथल के 40-50 युवक कई माह से आर्मेनिया में फंसे हैं। आर्मेनिया में काम न मिलने के कारण इन्हें भूख भी सताए जा रही है। जिस कारण युवा अपने देश वापस आने को तरस रहे हैं।

जानकारी के अनुसार सिरसा के लकड़ांवाली निवासी अवतार सिंह ने बताया कि खेत और मकान गिरवी रखकर उन्होंने बेटे बिट्टू को दिसंबर-2022 को आर्मेनिया भेजा था। सिरसा के बालभवन रोड स्थित इमिग्रेशन सेंटर से उसने वीजा लगवाया था। लेकिन आर्मेनिया में फंसे बिट्टू ने फोन पर बताया कि एजेंट ने उससे कुछ दिन आर्मेनिया में रहने के बाद यूरोप के किसी देश में डिलीवरी ब्वॉय का काम दिलाने का वादा किया था।

यहां आर्मेनिया में न काम मिला, न कोई सुविधा

आर्मेनिया में न तो किसी तरह का काम है और न ही खाने की कोई सुविधा। एजेंट ने जिस मकान में उन्हें ठहराया था वह भी 4-5 दिन में किराया देने की कह रहा है। अगर किराया नहीं दिया तो मकान से बाहर निकाल देने को बोला जा रहा है।

ये बोले स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

वहीं इस बारे में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान जो ऐसे मामले आए थे मैंने उनमें SIT बनाई थी और कबूतरबाजी के मामले में कड़े प्रावधान किए थे। इस मामले की जानकारी मैंने पुलिस अधिकारियों से मांगी है। सभी युवाओं को वापस लाने के लिए सरकार पूरा प्रयास करेगी।

यह भी पढ़ें : Major Accident in Bahadurgarh : कार और ट्रैक्टर-ट्राली की भिड़ंत, 2 विद्यार्थियों की मौत, 3 गंभीर

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Todays Update : प्रदेश में कोरोना की तेजी से बढ़ रही रफ्तार, दिल्ली से सटे सभी जिलों में हाई अलर्ट

यह भी पढ़ें : Covid-19 News Live Updates : भारत में आज 6,155 नए केस

Tags: