Medical Health Checkup Camp: 409 लोगों ने उठाया निशुल्क मेडिकल स्वास्थ्य चेकअप कैंप का लाभ

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री पं. विनोद शर्मा ने भी लिया भाग, 130 लोगों ने अपनी आंखें चैक करवाईं

इंडिया न्यूज़, अम्बाला(409 people availed free medical health checkup camp): पं. केदारनाथ शर्मा चेरिटेबल अस्पताल एवं ट्रस्ट की तरफ से इस बार निशुल्क मेडिकल स्वास्थ्य चेकअप कैंप रविवार को श्री सनातन धर्म हरि मंदिर धर्मशाला, नजदीक गौरी शंकर मंदिर, वार्ड नं. 8 में लगाया गया। कैंप का 409 लोगों ने लाभ उठाया। कैम्प में ब्लड शूगर, यूरिक एसिड टेस्ट, लिपिड प्रोफाइल टैस्ट, एच.बी. टेस्ट निशुल्क किए गए साथ ही आयुष्मान कार्ड, परिवार पहचान पत्र, ई – श्रम कार्ड भी मौके पर ही बनाए गए।

कैंप में पूर्व केंद्रीय मंत्री पं. विनोद शर्मा एवं उनकी पत्नि मेयर शक्तिरानी शर्मा ने विशेष रूप से भाग लिया। लोगों ने फूलों के हार पहनाकर शर्मा दम्पत्ति का शानदार स्वागत किया।

विनोद शर्मा जी ने भगवान शिव को जल अर्पित किया

 

पं. विनोद शर्मा ने सर्वप्रथम मंदिर में भगवान शिव को जल अर्पित किया व दोनों ने भगवान शिव का आशीर्वाद लिया। इसके पश्चात शर्मा दम्पत्ति मैडीकल कैंप में पहुंचे। कैंप में विनीत भाई व उसक साथियों ने पं. विनोद शर्मा से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। शर्मा दम्पति ने कैंप में आए डाक्टरों व उनकी टीम से मुलाकात की व उनकी हौंसला अफजाई की।

कैंप में संजीवनी अस्पताल से नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. ओ.पी.आर्या ने लोगों ने 130 लोगों की आंखें जाचीं व उन्हें परामर्श दिया इनमें से 12 लोगों की आंखों में मोतियाबिंद पाया गया जिनके लैंस संजीवनी अस्पताल में मशीन द्वारा बिल्कुल मुफ्त डलवा दिए जाएंगे।

परिवार पहचान पत्र भी मौके पर ही बनवाए

वहीं, जिंदल हैल्थ केयर सैंटर से हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. आर.सी. जिंदल ने 83 लोगों की हड्डियों से संबंधित बीमारियों को जांचा। एम्पायर क्लीनिक अम्बाला शहर से डा. सतिंद्र सिंह ने 51 लोगों का स्वास्थ्य जांचा व उन्हें परामर्श दिया। कैंप में 104 लोगों ने अपने रक्त की जांच करवाई जिन्हें उनकी रिपोर्ट जल्द ही सौंप दी जाएगी। कैंप में 20 लोगों ने अपने आयुष्मान कार्ड व 10 लोगों ने अपने परिवार पहचान पत्र भी मौके पर ही बनवाए।

नि:शुल्क चिकित्सा एवं जांच कैम्पों का आयोजन किया

लोगों ने पं.केदारनाथ शर्मा चेरिटेबल अस्पताल एवं ट्रस्ट, पं. विनोद शर्मा व अम्बाला शहर की मेयर शक्तिदरानी शर्मा का तहेदिल से धन्यवाद किया। गौरतलब है कि पं. केदारनाथ शर्मा चैरीटेबल अस्पताल एवं ट्रस्ट शहरों व गांवों में लगातार नि:शुल्क चिकित्सा एवं जांच कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है साथ ही अब कई दिनों तक शहर के वार्डों में आयुष्मान कार्ड बनाने व परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए भी कैम्पों का आयोजन किया गया, जिनका सैंकड़ों लोग लाभ उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Brahmin society: ब्राह्मण समाज को अपनी शक्ति पहचानने की जरूरत: विनोद शर्मा

Connect With Us : Twitter, Facebook

Kanchan Rajput

Share
Published by
Kanchan Rajput

Recent Posts

Panipat News : पति ने कर दिया फिर इतना बड़ा कांड, आप हो जाएंगे हैरान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat News : प्रदेश के जिला पानीपत से एक ऐसा…

27 mins ago

Nitin Gadkari: विधानसभा चुनाव से पहले नितिन गडकरी ने किया बड़ा वादा, हरियाणा वालों को देंगे बड़ी सौगात

Nitin Gadkari: विधानसभा चुनाव से पहले नितिन गडकरी ने किया बड़ा वादा, हरियाणा वालों को…

1 hour ago

Haryana Polls 2024 : कांग्रेस ने देश में सिर्फ …, जानें यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने क्या-क्या जड़े आरोप

योगी आदित्यनाथ बोले- कांग्रेस समस्या है और बीजेपी समाधान है India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

1 hour ago

Haryana Education Board : आधार कार्ड नहीं है तो आपके बच्चे को स्कूल में…, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Education Board : हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने शैक्षणिक सत्र…

2 hours ago