होम / Interstate Thieves Gang : भिवानी में अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 5 गुर्गे दबोचे

Interstate Thieves Gang : भिवानी में अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 5 गुर्गे दबोचे

• LAST UPDATED : July 25, 2023
  • हरियाणा, यूपी, पंजाब, राजस्थान और गुजरात में फैलाया हुआ था क्राइम का ग्राफ

India News (इंडिया न्यूज़), Interstate Thieves Gang, चंडीगढ़ : प्रदेश के जिला भिवानी की पुलिस ने आज एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए घरों को अपना निशाना बनाने वाले एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 5 गुर्गों को गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों ने अकेले भिवानी में ही 55 घरों में चोरी की वारदातों को कबूल किया है। सभी आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। यह गिरोह हरियाणा के अलावा पंजाब, यूपी, राजस्थान और गुजरात में चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को 4 दिनों के लिए रिमांड पर ले लिया है।

आरोपियों की यह हुई पहचान

वहीं आपको बता दें कि जिन आरोपियों को पुलिस ने दबोचा है उनकी पहचान यूपी के जिला गाजियाबाद के गांव रामबिहार निवासी राजू उर्फ नन्हे, सागर, राजकुमार, गुलशन उर्फ पोली और हाथरस के गांव हदपुर निवासी भूरा उर्फ लंबू के रूप में हुई । गिरोह के पास से 3 एलईडी, 1 एसी, 1 इनवर्टर बैटरी, 19 चांदी के सिक्के, 4 जोड़ी चांदी की पांजेब और 2 जोड़ी चांदी के बच्चों के कड़े व रुपये बरामद किए हैं।

जानिऐ ऐसे देेते थे चोरी की वारदात को अंजाम

पूछताछ करने पर आरोपी राजू उर्फ नन्हे ने बताया कि उनके गिरोह का सरगना यूपी के जिला गाजियाबाद के गांव रामबिहार निवासी लक्ष्मी उर्फ लख्मीचंद था, जिसकी राजस्थान मुठभेड़ में मौत हो चुकी है। आरोपी ने बताया कि वह लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले दिल्ली नंबर की गाड़ी में अलग-अलग जिलों में पहले मकान का चयन कर उस मकान की रेकी करते थे। आपको यह भी बता दें कि जिस समय आरोपी चोरी  की वारदात अंजाम देने के लिए जाते थे तो वे नंगे पैर, काला कच्छा, काला बुर्का, बनियान आदि का ही प्रयोग करते थे। इतना ही नहीं वे अपने साथ हथियारों को भी रखते थे ताकि पकड़े जाने पर वे तुरंत वार कर सकें।

यह भी पढ़ें : SDG India Index में हरियाणा की रैंकिंग में हुआ सुधार

यह भी पढ़ें : MP Kartikeya Sharma : युवा सांसद ने गुरुग्राम हेलीपोर्ट के निर्माण का मामला सदन में उठाया 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox