Rewari Factory Boiler Blast : बॉयलर फटने से झुलसे 5 श्रमिकों की मौत, अभी भी कई लोग गंभीर

118
Rewari Factory Boiler Blast
बॉयलर फटने से झुलसे 5 श्रमिकों की मौत, अभी भी कई लोग गंभीर
  • सीएम नायब सैनी ने दिए जांच के आदेश 

India News (इंडिया न्यूज), Rewari Factory Boiler Blast, चंडीगढ़ : प्रदेश के जिला रेवाड़ी के धारुहेड़ा औद्योगिक कस्बे में गत शनिवार को एक कंपनी में बायलर एक बहुत बड़ा हादसा हो गया था, जिस समय हादसा हुआ उस दौरान 300 से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे थे। इस हादसे में लगभग 40 कर्मचारी झुलस गए थे। गंभीर रूप से घायल 5 श्रमिकों की मौत हो गई है।

जिन श्रमिकों ने दम तोड़ा है उनमें यूपी के मैनपुरी निवासी अजय (32), उत्तर प्रदेश बहराइच निवासी विजय (37), यूपी के गोरखपुर निवासी रामू (27) और यूपी फैजाबाद निवासी राजेश (38) शामिल हैं। सफदरजंग अस्पताल में भर्ती पंकज नाम के युवक ने भी दम तोड़ दिया है। वहीं 10 की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है। सीएम नायब सैनी ने जांच के आदेश दिए हैं।

अचानक फट गया बॉयलर

मालूम रहे कि धारुहेड़ा औद्योगिक कस्बे की मोटरसाइकल के स्पेयरपार्ट्स बनाने वाली एक लाइफ लॉन्ग कंपनी में शनिवार शाम को अचानक बॉयलर फट गया। जैसे ही बॉयलर फटा कंपनी में एक तेज धमाका हुआ और आग लग गई। आग लगने से कंपनी में काम कर रहे कर्मचारी बुरी तरह से झुलस गए। जिसके बाद तुरंत प्रशासन को सूचना दी गई।  दमकल विभाग सहित एंबुलेंस की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया, वहीं निजी वाहन और एंबुलेंस के जरिये घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ठेकेदार व कंपनी प्रबंधन पर मामला दर्ज

वहीं मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में और रोहतक पीजीआई में भर्ती कई लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। उधर, पुलिस ने कहा कि कि ठेकेदार व कंपनी प्रबंधन पर मामला दर्ज हो चुका है। एसडीएम मामले की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Sonipat Road Accident : बाइक सवार मां-बेटे की मौत, पिता और दूसरा पुत्र गंभीर

यह भी पढ़ें : Massive Fire in Rewari : आग से 10 झुग्गियां जलकर राख