होम / Narnaund News : 52 वर्षों का यहां राजनीतिक इतिहास टूटा, जस्सी ने इनको हरा हासिल की बड़ी जीत

Narnaund News : 52 वर्षों का यहां राजनीतिक इतिहास टूटा, जस्सी ने इनको हरा हासिल की बड़ी जीत

• LAST UPDATED : October 9, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Narnaund News : हिसार के नारनौद में 52 साल बाद जस्सी पेटवाड़ ने कांग्रेस पार्टी को जीत दिलवाकर नया रिकार्ड बनाया है। जस्सी ने यहां कैप्टन अभिमन्यु को 12578 वोटों से हराकर बड़ी जीत हासिल की। नारनौंद से अब तक जितेंद्र जोग कांग्रेस, बीरेंद्र सिंह लोकदल, रामभगत शर्मा जसवंत सिंह हविपा, सरोज मोर इनेलो, रामकुमार गौतम, कैप्टन अभिमन्यु विधायक बन चुके हैं। रामकुमार गौतम बीजेपी व जजपा से दो बार विधायक बन चुके है। कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद से दूसरी बार हारे है।

नारनौद के विधायक जस्सी पेटवाड़ बोले-

नारनौंद से जीत पर जस्सी पेटवाड़ ने कहा कि 13 साल नारनौदं में हलके में लगातार मेहतन की है। वे लोगों की बीच गए हैं। आज नारनौद के मतदाओं ने गरीब किसान के बेटे पर जो उपकार किया है और जो जिम्मेदारी सौंपी है, उन खरा उतरने का काम करेंगे। जब वे विधानसभा में जाएंगे तो किसान मजदूर की मांगों को उठाने का काम करने का काम करेंगे और साथ ही नारनौंद क्षेत्र की सभी सस्याओं को दूर करवाने के काम करेंगे।

इनकी जमानत हुई जब्त

वहीं हिसार सीट से भाजपा प्रत्याशियों सहित 29 की जमानत जब्त हो गई, जिसमें पूर्व कैबिनेट मंत्री डाॅ. कमल गुप्ता और पूर्व मेयर गौतम सरदाना सहित अन्य दिग्गज भी शामिल हैं।

उकलाना से दूसरी बार विधायक बने नरेश सेलवाल

उधर, उकलाना क्षेत्र से नरेश सेलवाल दूसरी बार कांग्रेस के विधायक बने हैं, इससे पहले वे हारे थे, अबकि बार नरेश सेलवाल ने बड़ी जीत हासिल की है। हांसी के भाजपा विधायक विनोद भयाना दूसरी बार विधायक बने हैं और रणबीर गंगवा बरवाला से तीसरी बार विधायक बने। इससे पहले नलवा से दो बार विधायक रह चुके हैं। जेजेपी ने हिसार की विधानसभा सीटो से अपने प्रत्याशी उतारे थे, परंतु किसी का भी खाता नहीं खुला, सभी प्रत्याशी हार गए।

Rahul Gandhi on Haryana Result : प्रदेश में कांग्रेस को मिली हार पर ये बोले राहुल गांधी

PM Tweet : नायब सैनी की मुलाकात के बाद पीएम ने ये किया ट्वीट…

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox