होम / Haryana Panchayat Chunav Third Phase : चार जिलों में 83.2 प्रतिशत रहा मतदान

Haryana Panchayat Chunav Third Phase : चार जिलों में 83.2 प्रतिशत रहा मतदान

• LAST UPDATED : November 26, 2022
  • 27 नवंबर को पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद सदस्यों के लिए होगी मतगणना

इंडिय न्यूज, Haryana (Haryana Panchayat Chunav Third Phase) : हरियाणा राज्य निर्वाचन आयुक्त धनपत सिंह (Dhanpat Singh) ने कहा कि प्रदेशभर में तीनों चरण के पंचायती चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए हैं। 25 नवंबर को चार जिलों फरीदाबाद, फतेहाबाद, पलवल और हिसार में आयोजित पंच और सरपंच पद के लिए चुनाव भी शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। इन चारों जिलों में पंच और सरपंच पद के नतीजे चुनाव के बाद घोषित कर दिए गए। वहीं प्रदेश में अब पंचायत समिति सदस्यों और जिला परिषद सदस्यों के मतगणना 27 नवंबर को होगी, जिसके बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।

मतदाताओं में वोटिंग को लेकर दिखा उत्साह

धनपत सिंह ने बताया कि शुक्रवार को चार जिलों फरीदाबाद, फतेहाबाद, पलवल और हिसार में 83.2 फीसदी मतदान रहा। मतदाता केंद्रों पर सुबह से ही युवाओं, बुजुर्ग और महिलाओं की लंबी-लंबी लाइनें लग गई थी। शांतिपूर्ण माहौल के बीच मतदान संपन्न हुआ। मतदाताओं को किसी तरह की परेशानी नहीं आई। मतदान की पूरी प्रक्रिया निर्बाध रूप से चली।

कुछ जगह आई थी इवीएम खराब की शिकायत

धनपत सिंह ने बताया कि कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी आई थी लेकिन चुनाव प्रक्रिया में लगे अधिकारियों ने तत्काल उस मशीन को बदला और मतदान शुरू करवाया। मतदान खत्म होने के उपरांत पोलिंग स्टॉफ ने पंच व सरपंच पद के उम्मीदवारों की वोटों की गिनती के बाद चुनाव नतीजे घोषित कर दिए हैं। चुनाव में लगे पोलिंग स्टॉफ, पुलिस कर्मचारियों व अन्य अधिकारियों ने अपने कार्य को बखूबी निभाया। सभी बधाई के पात्र हैं।

जिलेवार यह रहा मतदान प्रतिशत

1. फरीदाबाद – 78.4 प्रतिशत
2. फतेहाबाद – 87.5 प्रतिशत
3. हिसार – 82.3 प्रतिशत
4. पलवल – 83.0 प्रतिशत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox