होम / किसानों ने सरकार के खिलाफ विरोध का निकाला नया तरीका…

किसानों ने सरकार के खिलाफ विरोध का निकाला नया तरीका…

• LAST UPDATED : June 14, 2021

हंसी

 

सरकारी और राजनीतिज्ञों के कार्यक्रमों के विरोध के फैसले के बीच किसानों ने एक नए तरीके से नेताओं का विरोध कर रही है. किसानों ने लाला हुक्मचंद जैन स्मृति पार्क और शहीद भगत सिंह के पुनर्निर्माण का उद्घाटन महंत इच्छापुरी से करा दिया, जबकि पार्क का विधिवत उद्घाटन हांसी से बीजेपी विधायक विनोद भयाना द्वारा किया जाना था.

किसान रविवार रात को ही पार्क में इकट्ठे होने लगे थे. बड़ी संख्या में इकट्ठे होने पर किसानों ने लाला हुक्मचंद जैन स्मृति पार्क का रविवार रात को और दूसरे पार्क शहीद भगत सिंह का सोमवार सुबह  स्वामी इच्छापुरी से उद्घाटन करा दिया. स्वामी इच्छापुरी लंबे समय से आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं और पिछले करीब 15 दिनों से रामायण टोल पर हैं. वह कैथल के एक मंदिर में रहते हैं.

किसानों ने कहा कि वह विधायक के कार्यक्रम का विरोध करेंगे और किसी सूरत में उद्घाटन नहीं करने देंगे. और हुक्मचंद जैन स्मृति पार्क का 2014 में उद्घाटन हो चुका है. फिर से उद्घाटन कर विधायक किसानों से टकराव की स्थिति पैदा करना चाहते हैं. आपको बता दें की  लाला हुक्मचंद जैन स्मृति पार्क का निर्माण कांग्रेस सरकार के शासनकाल दौरान हुआ था. 2014 में इसका औपचारिक उद्घाटन किया गया था. विनोद भयाना उस समय मुख्य संसदीय सचिव थे. भाजपा सरकार में पार्क का पुनर्निर्माण किया है.

पुनर्निर्माण का उद्घाटन फिर विनोद भयाना  से किया जाना था. उद्घाटन की तिथि 14 जून निर्धारित की गई और पत्थर भी लगा दिया गया था. उद्घाटन पत्थर की जानकारी लगने पर किसान रात को पार्क में इकट्ठे होने शुरू हो गए थे. किसानों ने कहा कि वह विधायक के कार्यक्रम का विरोध करेंगे और किसी सूरत में उद्घाटन नहीं करने देंगे. किसानों ने पथर से विनोद भयाना का नाम भी हटा दिया था.

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox